भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रही है Toyota hyryder, जानें किससे होगा इसका मुकाबला

Toyota की नई हाइब्रिड कार HyRyder को 1 जुलाई को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में अपने नई हाइब्रिड कार को HyRyder नाम से रजिस्टर किया था। यह वही कार है जिसे सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ लाया जा रहा है।

Atul YadavPublish: Sun, 26 Jun 2022 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:59 AM (IST)
भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रही है Toyota hyryder, जानें किससे होगा इसका मुकाबला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कंपनी ने अपने अपकमिंग कार का टीजर जारी कर दिया है। कंपनी इसको 1 जुलाई 2022 को पेश करने वाली है। वहीं इस गाड़ी का प्रोडक्शन अगस्त से कर्नाटक में शुरू हो जाएगा। कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया था, जिससे इस गाड़ी से जुड़ी अन्य डिटेल्स सामने आई है।

क्या कुछ है खास इसके लुक में?

इस कार के टीजर में स्पोर्टी ब्लैक पैटर्न के साथ नई डिज़ाइन की गई ग्रिल, LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, ब्लैक ORVMs, बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल, एक स्पोर्टी रियर स्पॉलियर और स्लीक LED टेललैंप्स दिखाई दे रही हैं। वहीं फ्रंट ग्रिल के ठीक ऊपर, एसयूवी में चमकदार ब्लैक क्लैडिंग है जिसमें स्प्लिट क्रोम बार हैं और बीच में सिग्नेचर बैज है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई टोयोटा हाइडर एसयूवी सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जाएगी जो मारुति विटारा ब्रेज़ा, एस-क्रॉस और ग्लोबल-स्पेक विटारा एसयूवी को भी दर्शाती है।

हाइब्रिड पावरट्रेन से होगी लैस

वाहन निर्माता कंपनी ने ये पुष्टि की है कि आने वाली नई मिड-साइज़ एसयूवी एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। इसमें हुड के नीचे 1.5L K15C डुअलजेट नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। मोटर को माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जाएगा। जबकि माइल्ड हाइब्रिड तकनीक 103bhp और 137Nm के लिए होगा, और उसके बाद वाला 115bhp की पावर जनरेट करेगा।

इंजन

ट्रांसमिशन की बात करें तो, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एसयूवी में 6-स्पीड का मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और ई-सीवीटी गियरबॉक्स होगा, जो माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आएगा। इतना ही नहीं FWD और AWD दोनों ड्राइवट्रेन सिस्टम इसमें होंगे। हाइब्रिड पावरट्रेन एफडब्ल्यूडी और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाएगा।

इन गाड़ियों को देगी कड़ी टक्कर- Toyota Kirloskar Motor के मुकाबले के लिए भारतीय बाजार में पहले से Hyundai Creta और Kia Seltos मौजूद है अब देखना ये होगा ये कितने हद तक इन गाडियों को मुकाबला देती है।

लेखक-आयुषी चतुर्वेदी

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept