Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022 ने भारत में दी दस्तक, जानें इससे जुड़े 5 अमेजिंग फैक्ट्स

Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022 में कई शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है जिनमें से कुछ अपने सेगमेंट में पहली है। इसलिए आज हम आपको हाई राइडर से जुड़े 5 शानदार फीचर्स के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से यह अर्बन क्रूजर SUV बाकी से अलग है।

Sonali SinghPublish: Sat, 02 Jul 2022 09:37 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:37 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022 ने भारत में दी दस्तक, जानें इससे जुड़े 5 अमेजिंग फैक्ट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota ने कल अपनी अर्बन क्रूजर Hyryder SUV 2022 से पर्दा उठा दिया है। यह SUV शानदार लुक के साथ ही दमदार माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन में दिखाई देती है। वैसे तो आप इस अर्बन क्रूजर SUV के बारे में बहुत सी चीजें जान चुके हैं, लेकिन आज हम आपको टोयोटा हाई राइडर के बारे में 5 अमेजिंग फैक्ट्स बताने जा रहे हैं।

1. सेगमेंट की पहली सेल्फ चार्जिंग तकनीक

Toyota hyryder में आपको सेगमेंट की पहली सेल्फ चार्जिंग तकनीक देखने को मिलती है। टोयोटा का सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन एक गैसोलीन इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करता है। इसके तहत, जब आप कार चलाते हैं तो बिजली उत्पन्न होती है, जो आपके ब्रेक लगाने या कार के धीमा होने पर बनाई गई पावर से ली जाती है। यह एनर्जी विद्युत ऊर्जा में बदल जाती है और गाड़ी के चलने पर बैटरी पावर के रूप में एकट्ठा हो जाती है।

2. मिलता है माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन

Toyota hyryder में 1.5-लीटर इंजन दिया गया है जो e-drive ट्रांसमिशन से लैस है। इसका इंजन आउटपुट 68 किलोवाट का है और यह 122Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसका मोटर आउटपुट 59 किलोवाट की पावर और 141Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। साथ ही दोनों मोटर मिलकर 85 किलोवाट का आउटपुट जनरेट करने में सक्षम है।

3. दिए गए हैं शानदार सेफ्टी फीचर्स

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर में आपको शानदार सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलता है। यह SUV 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट, दोनों पंक्तियों के लिए थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट और एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी सेफ्टी फीचर्स के तौर पर है। साथ ही इसमें छह एयरबैग, EBD के साथ ABS ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल स्टार्ट असिस्ट फेयतिरेस को जोड़ा गया है।

4. कनेक्टिविटी के लिए दिए गए हैं लेटेस्ट फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिए इस SUV में आपको वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जियसे फीचर्स नजर आते हैं। वहीं, लेटेस्ट फीचर्स के रूप में इस गाड़ी को फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, HUD,पैनोरमिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्ससे लैस किया गया है।

5. किफायती SUV के रूप में दे सकती दस्तक

Toyota Hyryder की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। लेकिन इसे एक बजट फ़्रेंडली कार के रूप में आने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मिड साइज SUV को 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept