Move to Jagran APP

Toyota Fortuner और Innova Crysta अपने सेगमेंट में हासिल कर रहीं सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी

Toyota Innova Crysta और Toyota Fortuner कंपनी की बिक्री में जबरदस्त बिक्री के आंकड़े दे रहे हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 04:56 PM (IST)
Toyota Fortuner और Innova Crysta अपने सेगमेंट में हासिल कर रहीं सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी
Toyota Fortuner और Innova Crysta अपने सेगमेंट में हासिल कर रहीं सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota इंडिया की MPV Innova Crysta और फुल-साइज एसयूवी Fortuner कंपनी की बिक्री में जबरदस्त बिक्री के आंकड़े दे रहे हैं। जापानी कार निर्माता कंपनी ने फरवरी महीने में 52.91 फीसद की बाजार हिस्सेदारी के साथ 5,459 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि Fortuner ने 63.9 फीसद की बाजार हिस्सेदारी के साथ 1,510 वाहनों की बिक्री की है।

loksabha election banner

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने कहा, "भारतीय बाजार में दो दशकों की हमारी यात्रा में Innova और Fortuner महत्वपूर्ण मील के पत्थर रहे हैं। हम बिक्री के इस प्रदर्शन से अभिभूत हैं और वास्तव में वर्षों से हमारे ग्राहकों से प्राप्त अभूतपूर्व प्रतिक्रिया की सराहना करते हैं। मंदी की परवाह किए बिना इस प्रतिक्रिया और प्रोडक्ट में सौंपे गए विश्वास की बदौलत दोनों ब्रांड अपने संबंधित सेगमेंट का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और हमारे ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करना जारी रखते हैं।"

Toyota Innova को सबसे पहले साल 2005 में लॉन्च किया गया था और तब से ही इसने MPV सेगमेंट में एक benchmark स्थापित करके रखा है। दूसरी जनरेशन मॉडल के बाद से Innova Crysta ने भारत में अपनी अलग ही पहचान बनाई हुई है और तब से अब तक इसकी 9 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है। Toyota Fortuner को कंपनी ने 2009 में सबसे पहले लॉन्च किया था और यह फुल-साइज SUV में टॉप स्थान पर मौजूद है। साल 2011 से कंपनी ने भारत में इसकी 1.45 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री कर दी है।

ये भी पढ़ें:

2020 Hyundai Creta बनाम Tata Harrier BS6, जानें फीचर्स के मामले में कौन है आगे

Maruti Suzuki True Value ने बेची 4 लाख से ज्यादा सेकंड हैंड कारें, 3.7 फीसद की हुई बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.