Move to Jagran APP

Toyota अप्रैल महीने से बंद कर देगी अपनी ये गाड़ियां, अभी मिल रहा भारी डिस्काउंट

Toyota किर्लोस्कर मोटर पहली अप्रैल 2020 से अपनी पूरी Etios सीरीज को बंद करने जा रही है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 11:13 AM (IST)
Toyota अप्रैल महीने से बंद कर देगी अपनी ये गाड़ियां, अभी मिल रहा भारी डिस्काउंट
Toyota अप्रैल महीने से बंद कर देगी अपनी ये गाड़ियां, अभी मिल रहा भारी डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota किर्लोस्कर मोटर पहली अप्रैल 2020 से अपनी पूरी Etios सीरीज को बंद करने जा रही है। Etios रेंज में तीन मॉडल्स Etios लीवा हैचबैक, Etios सेडान और Etios क्रोस मौजूद है। Etios Liva के बंद होते ही टोयोटा के पास एंट्री लेवल हैचबैक कोई और नहीं Maruti Suzuki से ली जा रही Glanza होगी। Etios सीरीज के अलावा कंपनी अपनी Corolla Altis मिड-साइज सेडान को भी बंद कर देगी।

loksabha election banner

टोयोटा को लगता है कि ग्राहक अब मिड-साइज सेडान खरीदने के बजाए MPV की ओर बढ़ रहे हैं। बता दें, कार निर्माता कंपनी अपने इन्हीं वाहनों को BS6 के अनुरूप नहीं करेगी जिसके चलते इनकी बिक्री अगले महीने में बंद हो जाएगी। इतना ही नहीं टोयोटा डीलरशिप्स पर Etios रेंज और Altis की बची हुई इन्वेंट्री पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है ताकि इन्हें इसी महीने के अंत तक बेचा जा सके। डिस्काउंट के बारे में जानकारी के लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप्स पर जा सकते हैं क्योंकि डीलरशिप से डीलरशिप्स और शहर से शहर डिस्काउंट अलग-अलग दिया जा रहा है।

हालांकि, जिन ग्राहकों को यह लगता है कि BS4 मॉडल्स की खरीद के बाद टोयोटा के सर्विस नेटवर्क में इन्हें किस तरह का रिप्पांस मिलेगा तो बता दें टोयोटा ने यह साफ कर दिया है कि वह अपने सर्विस नेटवर्क के जरिए बंद किए गए BS4 मॉडल्स पर ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना जारी रखेगी। वहीं, जिन मॉडल्स को कंपनी अगले महीने से बंद कर देगी इनके स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता टोयोटा के सभी डीलरशिप्स पर रहेगी और ग्राहकों को किसी तरह को कोई समस्या देखने को नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

लॉन्च से पहले नई Hyundai Creta को मिली 12 हजार से ज्यादा बुकिंग, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

बाइक राइडिंग के हैं शौकीन तो अपने साथ हमेशा रखें ये जरूरी राइडिंग एक्सेसरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.