Move to Jagran APP

Top Selling Bikes July 2020: Hero Splendor से लेकर Hero HF Deluxe तक, जुलाई में खूब हुईं इन 10 बाइक्स की बिक्री

जुलाई 2020 में मोटरसाइकिलों की बिक्री में उछाल देखने को मिला है और कुल 754037 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस बिक्री में सबसे आगे रही Hero Splendor जिसे ग्राहकों ने जमकर खरीदा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 07:56 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 07:56 AM (IST)
Top Selling Bikes July 2020: Hero Splendor से लेकर Hero HF Deluxe तक, जुलाई में खूब हुईं इन 10 बाइक्स की बिक्री
Top Selling Bikes July 2020: Hero Splendor से लेकर Hero HF Deluxe तक, जुलाई में खूब हुईं इन 10 बाइक्स की बिक्री

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर काफी भारी पड़े और मोटरसाइकिलों की बिक्री मानो थम सी गई। महामारी की वजह से मोटरसाइकिलों की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई, हालांकि अब एक बार फिर से हालात सामान्य होने लगे हैं और बिक्री फिर से बढ़ने लगी है। आपको बता दें कि जुलाई 2020 में मोटरसाइकिलों की बिक्री में उछाल देखने को मिला है और कुल 7,54,037 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस बिक्री में सबसे आगे रही Hero Splendor जिसे ग्राहकों ने जमकर खरीदा। ऐसे में आज हम आपको भारत में बिकीं टॉप 10 सेलिंग बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ग्राहकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया है।

loksabha election banner

Hero Splendor: Hero Motocorp को अंदाजा भी नहीं होगा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद भी Hero Splendor को ग्राहकों को इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा और ये बाइक जुलाई में बिक्री का नया रिकॉर्ड बना देगी। बता दें कि जुलाई में इस बाइक के कुल 2,13,413 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस आंकड़े के साथ Hero Splendor जुलाई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बन गई जिसे ग्राहकों ने हाथो-हाथ खरीदा है।

Hero HF Deluxe: आपको जानकर हैरानी होगी कि टॉप सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में टॉप 2 बाइक्स Hero Motocorp की हैं, इनमें दूसरे नंबर पर है हीरो की HF Deluxe जिसे जुलाई में ग्राहकों ने खूब पसंद किया और इसके कुल 1,54,142 यूनिट्स की बिक्री हुई।

Honda CB Shine: Honda CB Shine इस लिस्ट में ज्यादा नीचे नहीं हैं और ये बाइक तीसरे पायदान पर जगह बनाने में कामयाब रही। जुलाई 2020 में CB Shine के कुल 88,969 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस आंकड़े के साथ CB Shine टॉप सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में तीसरे पायदान पर रही।

Bajaj Pulsar: Bajaj Pulsar को भारत में खूब पसंद किया जाता है और यही वजह है की महामारी के बावजूद जुलाई महीने में ये बाइक टॉप सेलिंग मोटरसाइकिलों की लिस्ट में 5वें स्थान पर रही और इस बाइक के 73,836 यूनिट्स की बिक्री भारतीय बाजार में हुई।

Hero Glamour: जुलाई महीने में पांच सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में तीन बाइक्स हीरो कंपनी की हैं। Hero Glamour जुलाई 2020 में देश की पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल रही, जिसके 51,225 यूनिट्स को ग्राहकों ने खरीदा। 

Hero Passion: टॉप सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में Hero Passion 6वें स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रही और जुलाई में इस बाइक के कुल 44,377 यूनिट्स की बिक्री हुई है। टॉप 10 टॉप सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में Hero Motocorp की 3 बाइक्स शामिल हुई हैं और तीनों को ही बिक्री के मामले में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Bajaj Platina: जुलाई महीने में Bajaj Platina 7वीं पोजीशन हासिल करने में कामयाब रही और इसके कुल 35,103 यूनिट्स की बिक्री हुई।

Bajaj CT: Bajaj CT के जुलाई 2020 में 33,774 यूनिट्स की बिक्री हुई। बिक्री के मामले में ये बाइक 8वीं पोजीशन पर रही।

TVS Apache: TVS Apache के कुल 33,664 यूनिट्स की बिक्री जुलाई महीने में हुई। यह बाइक 9वीं पोजीशन पर रही।

Royal Enfield Classic 350: Royal Enfield भारत में एक काफी लोकप्रिय बाइक है, इस बाइक के कुल 25,534 यूनिट्स की जुलाई में बिक्री हुई। Royal Enfield इस आंकड़े के साथ बिक्री के मामले में 10वीं पोजीशन हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.