Move to Jagran APP

Cheapest Electric Car: लोग जमकर खरीद रहे सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत महज 4.5 लाख

इस कार की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे की है। वहीं यह फुल चार्ज करने पर 200km तक की रेंज का दावा करती है। Storm R3 में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड इको नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए हैं।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 09:34 AM (IST)
Cheapest Electric Car: लोग जमकर खरीद रहे सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत महज 4.5 लाख
Storm R3 इलेक्ट्रिक वाहन की तस्वीर (फोटो साभार: Storm Motors)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Storm R3 Electric Car Bookings: मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ने अपनी तीन पहियों वाली कार Storm R3 को बीते साल मोटर शो में पेश किया था। जिसकी बुकिंग को हाल ही में शुरू किया गया। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार की बुकिंग खुलने के महज 4 दिनों के भीतर ही कंपनी को लगभग 7.5 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर मिले हैं। हालांकि कंपनी इस कार की सीमित इकाइयों का ही उत्पादन करेगी।

loksabha election banner

अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक कार को बुक करना चाहते हैं, तो प्री-बुकिंग वर्तमान में दिल्ली और मुंबई के लिए 10,000 रुपये की टोकन राशि पर उपलब्ध है। जिसके कुछ शुरुआती ग्राहकों को प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, रंग विकल्पों और 3 वर्षों की निशुल्क मेंटेनेंस सुविधा दी जा रही है। बताते चलें कि इसकी डिलीवरी 2022 में शुरू होगी।

स्ट्रोम मोटर्स के को-फाउंडर प्रतीक गुप्ता ने कहा कि "कंपनी का उद्देश्य किफायती इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करना है जो पूरे देश में सुलभ हो। हमें मिली यह प्रतिक्रिया निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी।" स्ट्रोम आर 3 की कीमत 4.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। जिसमें कंपनी ने 48V लिथियम-आयन बैटरी और 15kW एसी इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। 

इस कार की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे की है। वहीं यह फुल चार्ज करने पर 200किमी तक की रेंज का दावा करती है। Storm R3 को 15A पावर आउटलेट के माध्यम से 3 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। स्ट्रोम आर 3 में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए हैं। जानकारी के लिए बता दें, यह स्ट्रोम आर 3 एक तीन पहियों वाली कार है। इसमें एंट्री के लिए दो दरवाजें दिए गए हैं। जिसे मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर जैसे शहरों के लिए डिज़ाइन किया गया है। कार का फ्रंट डिजाइन काफी नुकीला है। इसकी लंबाई 2,907 मिमी, चौड़ाई 1,405 मिमी और ऊंचाई 1,572 मिमी है, वहीं इसमें 185 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.