Move to Jagran APP

Upcoming Cars in India: भारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार कारें, बेहतरीन डिजाइन और हाईटेक फीचर्स से होंगी लैस

ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बेहतरीन कारें लॉन्च करने की तैयारी में हैं जिन्हें बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। आज हम आपके लिए ऐसी ही 4 बेहतरीन कारें लेकर आए हैं जो कुछ महीनों में भारतीय सड़कों पर नजर आने वाली हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 08:43 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 07:46 AM (IST)
Upcoming Cars in India: भारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार कारें, बेहतरीन डिजाइन और हाईटेक फीचर्स से होंगी लैस
जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार स्टाइलिश कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में आने वाले कुछ महीने ऑटो इंडस्ट्री के लिए बेहद ख़ास होने वाले हैं। दरअसल जल्द ही कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बेहतरीन कारें लॉन्च करने की तैयारी में हैं जिन्हें बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। आज हम आपके लिए ऐसी ही 4 बेहतरीन कारें लेकर आए हैं जो आने वाले कुछ महीनों में भारतीय सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आने वाली हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये कारें और क्या है इनकी खासियत।

loksabha election banner

Hyundai Alcazar SUV

Hyundai Alcazar SUV 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावें के अनुसार Alcazar का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा।

2021 Skoda Octavia sedan

2021 Skoda Octavia sedan में 2.0-लीटर का TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा सकता है। आपको बता दें कि ये इंजन 190 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है।

Skoda Kushaq SUV

Skoda Kushaq SUV में दो इंजन ऑप्शंस मिलेंगे जिनमें पहला 1.0-लीटर TSI का और दूसरा 1.5-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। आपको बता दें कि इस एसयूवी का 1.0-लीटर TSI इंजन 115 पीएस की मैक्सिमम पावर और 175 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। 1.5-लीटर TSI इंजन की बात करें तो ये 150 पीएस की मैक्सिमम पावर और 250 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सेवन स्पीड डाइरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

Volkswagen Taigun SUV

Volkswagen Taigun SUV में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसमें छोटा TSI इंजन 115 PS की पॉवर और 175Nm पीक टॉर्क को जेनरेट करता है। वहीं अधिक पॉवरफुल 1.5-लीटर TSI यूनिट 150 PS की पॉवर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के तौर पर छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सभी ट्रिम्स में स्टैंडर्ड होगा। वहीं 1.0-लीटर इंजन में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 1.5-लीटर इंजन में वैकल्पिक 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.