पिछले महीने लॉन्च हुईं ये धांसू लग्जरी कारें, केबिन में मिल रहे हैं ये शानदार फीचर्स

लग्जरी कार निर्माण करने वाली कंपनियों की रूचि भी भारतीय मार्केट में पहले से और ज्यादा हो गई है यही वजह है कि इस साल कई लग्जकी कारें लॉन्च होने के लिए तैयार हैं वहीं कुछ सग्जरी गाड़ियां लॉन्च हो चुकी हैं।

Atul YadavPublish: Sun, 26 Jun 2022 02:42 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:59 AM (IST)
पिछले महीने लॉन्च हुईं ये धांसू लग्जरी कारें, केबिन में मिल रहे हैं ये शानदार फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में अब पहले की तुलना में लग्जरी कारों की तरफ लोगों की रूचि बढ़ती जा रही है, यही कारण है कि लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनियां अपने गाड़ियों को और भी ज्यादा आधुनिक फीचर्स से लैस कर रही हैं। आइये जानते हैं मई 2022 में भारत में कौन-कौन से लग्जरी कारें लॉन्च हुई हैं। इन गाड़ियों में इलेक्ट्रिक कारों के नाम शामिल हैं।

Mercedes Benz C-Class 2022 (55 लाख रुपये)

मर्सिडीज-बेंज इंडिया 11 मई को आधिकारिक तौर पर 2022 C-Class एडवांस एडिशन को 55 लाख (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज बेंज सी-क्लास के कई प्रीमियम सेडान मॉडल भी बाजार में उपलब्ध हैं। हालांकि, इसमें से नई बेंज सी-क्लास बहुत ही खास मॉडल है, जो कई एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स से लैस है। साथ ही इसमें आपको एक बड़ा केबिन भी देखने मिलता है। मर्सिडीज की नई बेंज सी-क्लास अपने पहले वाले मॉडल की तुलना में 65 मिमी. लंबी है और 13 मिमी. चौड़ी भी है। Mercedes-Benz का दावा है कि यह इसे प्रीमियम C-सेगमेंट स्पेस में सबसे बड़ी सेडान बनाती है। 2022 मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास कई एडवांस तकनीक से लैस है।

फीचर्स- 2022 मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास कई एडवांस तकनीक से लैस है। इस नई सी-क्लास में आपको वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, एडीएएस, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे तकनीकी फीचर्स और गैजेट्स देखने को मिलेंगे। इसमें आपको 11.9-इंच का Mercedes-Benz MBUX मल्टीमीडिया सिस्टम देखने को मिलता है। नई सी-क्लास में एक बिल्कुल नया स्टीयरिंग व्हील और 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी होगा।

BMW i4- कीमत- 69.90 लाख रुपये

BMW ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार i4 को 26 मई 2022 में लॉन्च किया था, जिसकी शुरूआती कीमत 69.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह लग्जरी इलेक्ट्रिक कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि BMW i4 सिंगल चार्ज पर 590 किलोमीटर की रेंज दे सकती है और चार्जिंग के लिए i4 को 11 kW पर AC चार्जर मिलता है, जो 8 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है। स्पीड के मामले में यह कार महज 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है।

केबिन फीचर लिस्ट- BMW i4 इलेक्ट्रिक कार में 12.3-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच का कर्व्ड डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है। वहीं, पूरा केबिन रमन कार्डन-सोर्स्ड सराउंड साउंड म्यूजिक सिस्टम, पार्क असिस्टेंट, वायरलेस चार्जिंग, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, छह एयरबैग और बेज, ब्लैक, के साथ ही कॉन्यैक और ब्लैक अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स से लैस है।

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept