Move to Jagran APP

कार में लगा ले ये 4 सस्ते गैजेट्स, सफर बन जाएगा बेहद ही आसान

मार्केट में कुछ ऐसे गेजेट्स अवेलेबल है जिन्हें आप अपनी कार में लगाकर इसके केबिन को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं जिससे आपका सफर कहीं ज्यादा आरामदायक और बेहतरीन बन जाएगा। आज हम ऐसे ही गैजेट्स लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:57 AM (IST)
कार में लगा ले ये 4 सस्ते गैजेट्स, सफर बन जाएगा बेहद ही आसान
कार में लगा ले ये 4 सस्ते गैजेट्स, सफर बन जाएगा बेहद ही आसान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जितनी भी बजट कारें हैं उन सब में ज्यादातर बेसिक फीचर्स ही ऑफर किए जाते हैं। यह फीचर आपकी राइड को आसान बनाते हैं लेकिन अगर बात की जाए राइड को थोड़ा और बेहतर बनाने की तो मार्केट में कुछ ऐसे गेजेट्स अवेलेबल है जिन्हें आप अपनी कार में लगाकर इसके केबिन को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं जिससे आपका सफर कहीं ज्यादा आरामदायक और बेहतरीन बन जाएगा। आज हम कार में लगाने के लिए आपको ऐसे ही 4 गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही पॉपुलर हैं साथ ही साथ इनकी कीमत भी 1,000 रुपये से कम है।

loksabha election banner

पोर्टेबल फ्रिज

पोर्टेबल फ्रिज आपकी कार सीट्स के बीच में फिट कर दिया जाता है और यह यूएसबी केबल से आसानी से चलाया जा सकता है। यह आकार में काफी छोटा होता है ऐसे में इसके अंदर कोल्ड ड्रिंक कैन और छोटी बोतल स्कोर रखा जा सकता है और आप सफर के दौरान ठंडे ड्रिंक्स का आनंद ले सकते हैं। इसकी कीमत 1000 रुपये से शुरू होती है।

सोलर पावर्ड फैन

सोलर पावर फैन उस वक्त काम आता है जब आपकी कार बंद होती है और इसके अंदर कोई बैठा होता है। ये गैजेट आपकी कार के विंडो में फिट हो जाता है और सूर्य की किरणों से ऊर्जा लेकर काम करता है और आपको गर्मी का एहसास नहीं होने देता है। इसकी कीमत 500 रुपये से शुरू होती है।

एयर प्यूरीफायर

अगर आपकी कार पुराने मॉडल की है और इसमें एयर प्यूरीफायर नहीं लगा है तो आप मार्केट से भी इसे परचेस कर सकते हैं हालांकि इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा होती है लेकिन फिर भी मार्केट में कम कीमत के एयर प्यूरीफायर मौजूद हैं जिन्हें आप 1000 से 2000 रुपये के बीच खरीद सकते हैं।

मिस्ट स्प्रे

मार्केट में कई इलेक्ट्रॉनिक मिस्ट स्प्रे हैं जो आपकी कार के माहौल को बदल कर रख सकते हैं और इसमें एक भीनी भीनी खुशबू फैला देते। कई बार कर्मियों और बारिश के मौसम में कार के अंदर से दुर्गंध आने लगती है ऐसे में यह मिस्ट स्प्रे बड़े काम आता है जिसकी कीमत 200 रुपये से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.