Move to Jagran APP

Bajaj Auto समेत इस कंपनी ने कर्मचारियों को दी राहत की खबर

कोविड -19 की दूसरी लहर देश और बड़े पैमाने पर नागरिकों के लिए एक बड़ा खतरा बन कर सामने आ गई है कई मोटर वाहन कंपनियों की प्राथमिकता विभिन्न राहत उपायों और पैकेजों के साथ अपने कर्मचारियों को मदद देने की है

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 08:47 PM (IST)
Bajaj Auto समेत इस कंपनी ने कर्मचारियों को दी राहत की खबर
Bajaj Auto समेत इस कंपनी ने कर्मचारियों को दी राहत की खबर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बजाज ऑटो ने गुरुवार को कोविड -19 महामारी की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए देश भर में काम करने वाले अपने कर्मचारियों और समुदायों की मदद के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से कर्मचारियों, उनके परिवारों और समुदाय की सेवा के लिए अपने सभी प्लांट्स में 250 से अधिक बेड्स लगाए गए हैं जिससे मुश्किल स्थिति में उन्हें मेडिकल सहायता प्रदान की जा सके। कंपनी ने यह भी कहा कि कोविड -19 के कारण अगर किसी कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो कंपनी अगले दो सालों के लिए उसके परिवार के आश्रितों को मौद्रिक सहायता प्रदान करेगी।

loksabha election banner

ऐसे समय में जब कोविड -19 की दूसरी लहर देश और बड़े पैमाने पर नागरिकों के लिए एक बड़ा खतरा बन कर सामने आ गई है, कई मोटर वाहन कंपनियों की प्राथमिकता विभिन्न राहत उपायों और पैकेजों के साथ समुदायों तक पहुंचने के साथ-साथ कर्मचारी कल्याण गतिविधियों में संलग्न होना है। पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से, बजाज ऑटो ने विभिन्न सरकारी, स्थानीय प्रशासन और गैर सरकारी संगठनों की पहल के लिए कुल 300 करोड़ की सहायता की थी जिससे 12 ऑक्सीजन संयंत्रों और मेडिकल इक्विपमेंट्स को खरीदा गया था।

आपको बता दें कि एश्योरेंस इंटल लिमिटेड-गुडइयर के कंट्री हेड (सेल्स, मार्केटिंग एंड ऑपरेशंस) संजय शर्मा ने बताया है कि उनके मैनेजमेंट की तरफ से निर्णय लिया गया है कि कोविड 19 के कारण गुडइयर लुब्रिकेंट्स (एआईएल) किसी भी कर्मचारी के निधन की स्थिति में, उसके परिवार को सहायता के रूप में भुगतान करेगा:

इस सहायता में व्यक्ति के परिवार को उसके मासिक वेतन का 50 फीसद हिस्सा अगले दो वर्षों के लिए 20,000 रुपये प्रति माह, अगले 3 सालों के लिए स्कूल / कॉलेज जाने वाले बच्चों की शिक्षा के लिए 5000 रुपये प्रति माह, अगले 3 वर्षों के लिए परिवार को मेडिक्लेम बीमा कवरेज, आश्रितों को योग्यता/कौशल के अनुसार रोजगार दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.