This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bitcoin को लेकर फिर आया Tesla का जवाब, शेयर मार्केट में दिखा 8% का उछाल

मस्क ने कहा कि मैं पंप कर सकता हूं लेकिन मैं डंप नहीं करता मैं निश्चित रूप से उच्च कीमत और बिक्री में विश्वास नहीं करता ... मैं बिटकॉइन को सफल देखना चाहता हूं। Bitcoin के अलावा व्यक्तिगत रूप से टेस्ला के पास एथेरियम और डॉगकॉइन का स्वामित्व भी है।

BhavanaThu, 22 Jul 2021 06:43 PM (IST)
Bitcoin को लेकर फिर आया Tesla का जवाब, शेयर मार्केट में दिखा 8% का उछाल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bitcoin Currency:  अमेरिका की प्रसिद्व इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि टेस्ला जल्द बिटकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करना फिर से शुरू करेगी। जिसके बाद बिटकॉइन के शेयर में 8 प्रतिशत का इजाफा देखा गया है। बता दें, बिटकॉइन पर मई में टेस्ला ने घोषणा की थी कि वह बिटकॉइन स्वीकार करना बंद करेगी। जिसके दो महीने बाद ही अब मस्क ने फिर से दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल मुद्रा बिटकॅाइन को स्वीकार करने की बात कही है।

मस्क ने कहा, "मैं यह पुष्टि करने के लिए थोड़ा और परिश्रम चाहता था कि रिन्यूएबल एनर्जी का प्रतिशत 50% या उससे अधिक हो, और उस संख्या को बढ़ाना ट्रेंड में बना रहे और यदि ऐसा है तो टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगी" हालांकि सबसे अधिक संभावना है कि इसका उत्तर यह होगा कि टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगी।

मस्क ने कहा कि टेस्ला और स्पेसएक्स के स्वामित्व वाले बिटकॉइन के अलावा व्यक्तिगत रूप से उनके पास बिटकॉइन, एथेरियम और डॉगकॉइन का स्वामित्व भी है। मस्क ने कहा कि "मैं पंप कर सकता हूं, लेकिन मैं डंप नहीं करता," मैं निश्चित रूप से उच्च कीमत और बिक्री में विश्वास नहीं करता ... और मैं बिटकॉइन को सफल देखना चाहता हूं।"  कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट किया कि इसके अलावा टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों को इस साल के अंत में चार्जर्स के अपने वैश्विक नेटवर्क तक पहुंचाने की भी घोषणा करेगी।

भारत में टेस्ला पर रिपोर्ट

भारतीय बाजार में टेस्ला के प्रवेश की घोषणा लगातार चर्चा का कारण बनी हुई है, और इलेक्ट्रिक कार उत्साही इस बहुप्रतीक्षित कार के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। इस चर्चा के बीच, टेस्ला की एंट्री-लेवल Model 3 टेस्ट ड्राइव इमेज ऑनलाइन सामने आई हैं। बता दें, कंपनी ने इस साल जनवरी में बेंगलुरु में टेस्ला मोटर्स इंडिया एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से अपनी भारतीय यूनिट पंजीकृत की है। वहीं कंपनी के अपकमिंग मॉडल 3 को बेंगलुरु में लाल रंग में देखा गया है।