Move to Jagran APP

Tesla ने घटाई Model 3 और Model Y के सबसे सस्ते वेरिएंट की कीमत

Tesla Inc ने अपनी मॉडल 3 सेडान और मॉडल वाई स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल के बेस मॉडल की कीमतों में कटौती की है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने परफॉर्मेंस वेरिएंट्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। ये जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अवेलेबल है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 01:23 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 01:23 PM (IST)
Tesla ने घटाई Model 3 और Model Y के सबसे सस्ते वेरिएंट की कीमत
Tesla ने घटाईं अपने वाहनों की कीमत

नई दिल्ली, (रॉयटर्स)। इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla Inc ने अपनी मॉडल 3 सेडान और मॉडल वाई स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल के बेस मॉडल की कीमतों में कटौती की है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने परफॉर्मेंस वेरिएंट्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। ये जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अवेलेबल है। 

loksabha election banner

कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट पर उपलब्ध करवाई गई जानकारी के अनुसार इसके मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की कीमत 37,990 डॉलर से कम करके  36,990 डॉलर कर दी गई है। वहीं अगर बात करें इसके मॉडल वाई स्टैंडर्ड रेंज की कीमत तो इसे 41,990 डॉलर से घटाकर 39,990 डॉलर कर दिया गया है। 

इस वक्त जब दुनिया की दिग्गज कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं ऐसे मौके पर टेस्ला अपने वाहनों की कीमतें घटा रहा है जिससे इन्हें खरीदना काफी आसान हो जाए। दरअसल मार्केट में आए दिन नई-नई इलेक्ट्रिक कारों को उतारा जा रहा है जो बेहतरीन ड्राइव रेंज से लैस हैं साथ ही इनमें काफी सारे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जा रहा है। ऐसे में लगातार इलेक्ट्रिक कार मार्केट में बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा को देखते हुए टेस्ला अपनी कारों की कीमतें घटाने की कोशिश कर रहा है जिससे ये कारें आसानी से लोगों के बजट में फिट हो जाएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इन कारों को पहुंचाया जा सके। 

आपको बता दें कि Tesla ने अपने Model 3 और Model Y के बेस वेरिएंट की कीमतों में कटौती की है तो वहीं इन कारों के परफॉर्मेंस मॉडल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। अगर बात करें  मॉडल 3 के परफॉर्मेंस संस्करण की तो इसकी कीमतें 54,990 डॉलर से बढ़ाकर 55,990 डॉलर कर दी गई हैं, जबकि मॉडल Y के परफॉर्मेंस संस्करण की कीमत अब 59,990 डॉलर से बढ़ाकर 60,990 डॉलर कर दी गई हैं। 

आपको बता दें कि Tesla ने पिछले साल 499,550 कारों की डिलीवरी की है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी कारों के बेस मॉडल की कीमतों में कटौती की है इसकी कई वजहें हैं जिनमें बिक्री बढ़ाना भी एक बड़ा मकसद है। दरअसल परफॉर्मेंस मॉडल्स को हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है, ऐसे में बेस मॉडल की कीमतें कम करने से इन कारों की बिक्री को बड़ा उछाल मिल सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.