Move to Jagran APP

सेल्फ ड्राइविंग मोड पर क्रैश हुई Tesla की कार, ड्राइवर सीट को छोड़ पीछे बैठ सफर कर रहे लोगों की मौत

टेक्सास की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार तेज स्पीड में थी और इसी के चलत कार ने पेड़ से टकराकर आग पकड़ ली। प्रारंभिक पुलिस जांच में निष्कर्ष निकला कि इस कार में पीछे दो लोग सवारी कर रहे थे।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:31 AM (IST)
सेल्फ ड्राइविंग मोड पर क्रैश हुई Tesla की कार, ड्राइवर सीट को छोड़ पीछे बैठ सफर कर रहे लोगों की मौत
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार तेज स्पीड में थी ।

एएफपी, टेक्सास। Tesla Got Crashed without Driver: भारत में टेस्ला की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर लंबे समय से खबरें आ रही हैं। लेकिन इस बार खबर भारत में टेस्ला के आगमन की नहीं बल्कि टेक्सास शहर में बिना ड्राइवर के टेस्ला कार के क्रैश होने की है। जी हॉं, टेस्ला मॉडल एस (Model S) ड्राइवर सीट पर बिना किसी चालक के टेक्सास में देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

loksabha election banner

टेक्सास की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार तेज स्पीड में थी, और इसी के चलते कार ने पेड़ से टकराकर आग पकड़ ली। कहा जा रहा है, कि टेस्ला एक पुल से टर्न लेने में असफल रही और एक पेड़ से टकराकर सड़के के किनारे जा लगी। प्रारंभिक पुलिस जांच में निष्कर्ष निकला कि इस कार में पीछे दो लोग सवारी कर रहे थे, दोनों कार की पीछे की सीट पर बैठे थे। जिनकी हादसे के समय मौत हो गई। हालांकि कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जब पुलिस वहां पहुंची तो दो पीड़ितों में से एक आगे वाली पैसेंजर सीट पर और दूसरी पीछे की सीट पर बैठा था। वहीं पुलिस ने अभी तक ड्राइवर साइड एयरबैग पर भी कोई जवाब नहीं दिया है। 

इस बात की पुष्टि नहीं हुई है, कि दुर्घटना टेस्ला की सेल्फ ड्राइविंग मोड के कारण हुई है। क्योंकि अभी तक सिर्फ प्रारंभिक जांच की गई है, पूरी जांच होना बाकी है। जिससे सही मायने में पता चलेगा कि वाहन की फ्रंट सीट पर कोई था या नहीं। हालांकि इस घटना के बाद संघीय अधिकारियों ने Tesla वाहनों से संबंधित ऑटोपायलट ड्राइवर मोड़ और इससे जुड़ें जोखिमों के लिए टेस्ला की आलोचना की है।

अमेरिकी दिग्गज ईवी निर्माता टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने हाल ही में एक ट्वीट में साफ किया था कि ऑटोपायलट के साथ टेस्ला के पहले वाहनों की तुलना में अब दुर्घटना की संभावना 10 गुना तक कम हो गई हैं। भारत में लांचिंग की बात करें तो टेस्ला इंडिया मोटर्स और एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में है। भारत में पहली टेस्ला कार मॉडल 3 (Model 3) सेडान होगी जिसकी कीमत 55 लाख रुपये से ऊपर होने की संभावना है।

नोट: यहां दी गई जानकारी एएफपी की खबर के अनुसार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.