Move to Jagran APP

Tata Tiago, Tigor और Nexon के फेसलिफ्ट मॉडल हुए लॉन्च, कीमत Rs 4.60 लाख से शुरू

Tata Motors ने अपनी Tiago Tigor और Nexon का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 05:52 PM (IST)
Tata Tiago, Tigor और Nexon के फेसलिफ्ट मॉडल हुए लॉन्च, कीमत Rs 4.60 लाख से शुरू
Tata Tiago, Tigor और Nexon के फेसलिफ्ट मॉडल हुए लॉन्च, कीमत Rs 4.60 लाख से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने अपनी Tiago, Tigor और Nexon का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन कारों को Altroz प्रीमियम हैचबैक के लॉन्च के दौरान लॉन्च किया है। Tata Nexon की शुरुआती कीमत 6.95 लाख रुपये रखी है जो कि इसके BS6 पेट्रोल वेरिएंट्स की है। वहीं, डीजल BS6 वेरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी है। Tata Tiago और Tigor फेसलिफ्ट्स अब सिर्फ BS6 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं और इनकी शुरुआती कीमत क्रमश: 4.60 लाख रुपये और 5.57 लाख रुपये रखी गई है। इंजन BS6 अपग्रेड करने के अलावा तीनों मॉडल्स की स्टाइलिंग और फीचर्स को भी अपडेट किया है।

loksabha election banner

2020 मॉडल्स के लिए कंपनी ने इनमें IMPACT 2.0 डिजाइन भाषा शामिल की है। Tata Nexon BS6 का लुक अब Nexon EV जैसा दिया है। वहीं, टियागो और टिगोर फेसलिफ्ट्स का फ्रंट Altroz से लिया गया है। शुरुआत में इनमें समान पतली ग्रिल दी है जो कि उभड़नेवाली हुड लाइन पर है।

टाटा टियागो और टिगोर का लुक बोल्ड और स्पोर्टी दिया है और इसमें नई ग्रिल के साथ हनीकॉम्ब मेश और एक स्लीक क्रोम अंडरलाइन दिया है जो कि हेडलैंप्स तक जाती है। फ्रंट और रियर बंपर्स पर फिर से काम किया है और इसमें फॉग लैंप हाउसिंग अब बड़ा दिया है। इसके अलावा इसमें एक नए डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए हैं। Tata Tiago, Tigor और Nexon में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। तीनों ही कारों में हार्मन साउंड सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो शामिल किया है।

Tata Nexon में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 108 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी दिया है जो 108 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Tata Tiago और Tigor में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड BS6 पेट्रोल इंजन दिया है जो 84 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। तीनों ही मॉडल्स में मैनुअल और एक AMT ट्रांसमिशन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.