Move to Jagran APP

Tata Tiago vs Maruti Suzuki Celerio And Hyundai Santro: जानिए इन CNG कारों की कीमत और माइलेज

टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में Tiago और Tigor के CNG वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं। आज की कहानी है एंट्री-लेवल हैचबैक्स की टिआगो सैंट्रो या सेलेरिओ किस्मे हैं ज्यादा पावर कितनी हैं इनकी माइलेज और कीमत कितनी चुकानी पड़ेगी आपको?

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:22 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:49 AM (IST)
Tata Tiago vs Maruti Suzuki Celerio And Hyundai Santro: जानिए इन CNG कारों की कीमत और माइलेज
Tata Tiago vs Maruti Suzuki Celerio And Hyundai Santro: जानें CNG कारों की कीमत, माइलेज

नई दिल्ली,अनिर्बान मित्रा ऑटो। क्या आप पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं? अगर आप नई सीएनजी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस समय इंडियन मार्केट में कई सीएनजी कारें मौजूद हैं। वहीं आज  टाटा मोटर्स ने Tiago और Tigor के CNG वेरिएंट लॉन्च की है। इस ऑर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं टाटा टियागो, मारुति सुजुकी सेलेरियो और हुंडई सैंट्रो की सीएनजी वेरिएंट की दमदार इंजन, कीमत और माइलेज के बारे में..

loksabha election banner

टाटा टियागो CNG:

टियागो चार ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिसमें XE, XM, XT और XZ+ वेरिएंट शामिल हैं। इस कार की कीमत 6.09 लाख रुपये से 7.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

सीएनजी मोड में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन 73hp और 95 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस तुलना में यह सबसे पावरफुल सीएनजी कार है। ARAI ने दावा किया है कि Tiago CNG का माइलेज 26.49km/kg है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो CNG:

मारुति सुजुकी ने इस हफ्ते सेलेरियो हैचबैक का सीएनजी वेरिएंट बाजार में उतारा था। केवल VXi ट्रिम में उपलब्ध है, Celerio CNG की कीमत 6.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

सेलेरियो में 1.0-लीटर K10C डुअल जेट इंजन मिलता है। इस कार का CNG मोड में आउटपुट 57 hp और 82.1 Nm है। ट्रांसमिशन के मामले में सेलेरियो के साथ भी 5-स्पीड मैन्युअल मिलता है। 35.60 किग्रा/किमी के साथ सेलेरियो CNG मार्केट में सबसे अच्छा माइलेज निकालती है।

हुंडई सैंट्रो CNG:

हुंडई की सैंट्रो भी एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में CNG का विकल्प प्रदान करती है। सैंट्रो सीएनजी दो ट्रिम्स में उपलब्ध है और इसकी कीमत 6.10 लाख रुपये से 6.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

हुंडई सैंट्रो का 1.1-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन सेलेरियो से अधिक शक्तिशाली है। सैंट्रो सीएनजी का इंजन 69 hp और 99 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। हुंडई सैंट्रो सीएनजी भी केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। सैंट्रो सीएनजी का माइलेज 30.48 किमी/किग्रा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.