Move to Jagran APP

इंडियन आर्मी से लेकर पुलिस तक करती है Tata की इस SUV पर भरोसा, जानें क्या है ऐसा खास

पिछले कुछ सालों से Tata Safari Storme का इस्तेमाल देश की सेना और मध्य प्रदेश की पुलिस भी कर रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 12:39 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 12:39 PM (IST)
इंडियन आर्मी से लेकर पुलिस तक करती है Tata की इस SUV पर भरोसा, जानें क्या है ऐसा खास
इंडियन आर्मी से लेकर पुलिस तक करती है Tata की इस SUV पर भरोसा, जानें क्या है ऐसा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors की Tata Safari Storme भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली Suv में से है। टाटा सफारी स्टॉर्म शुरू से ही नेताओं की पसंद रही है और देश के कई छोटे से बड़े नेताओं के काफिले में सफारी को देखा जा सकता है। पिछले कुछ सालों से इसका इस्तेमाल देश की सेना और मध्य प्रदेश की पुलिस भी कर रही है। यहां हम जानेंगे कि इस Suv में ऐसा क्या खास है जो कि यह आज तक नेताओं में लोकप्रिय रही है और सेना से लेकर पुलिस तक इसका इस्तेमाल कर रही है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Tata Safari Storme में 2179 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि दो पावर और स्पेसिफिकेशन में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसका पहला वेरिएंट 4000 Rpm पर 150 Ps की पावर और 1500 Rpm पर 320 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन LX और EX वेरिएंट में मिलता है। दूसरा 4000 Rpm पर 156 Ps की पावर और 1750 Rpm पर 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन VX और VX 4x4 वेरिएंट में मिलता है। इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, साइड इंपेक्ट बार्स, इंजन इम्मोबिलाइजर, ट्यूबलैस टायर, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग और डोर ऑपन वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन की बात करें तो इस एसयूवी की लंबाई 4655 mm, चौड़ाई 1855/1965 mm, ऊंचाई 1922 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm और व्हीलबेस 2650 mm है। फ्यूल टैंक की बात करें तो इस एसयूवी में 63 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो वर्तमान में बिक रहे मॉडल का इंटीरियर काफी ज्यादा शानदार और हाइटेक है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Safari Storme की एक्स शोरूम कीमत 11.09 लाख से 16.43 लाख रुपये तक है।

यह भी पढ़ें:  BSVI लागू होने के बाद 2020 से महंगी होंगी पेट्रोल कारें, अभी खरीदना होगा फायदेमंद

यह भी पढ़ें:नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.