Move to Jagran APP

Tata Punch के मालिक ने डिलीवरी लेते समय क्रैश की अपनी नई कार, जाने क्या है मामला

जानकारी के लिए बता दें ऐसे व्यक्ति जो एएमटी कारों से अपरिचित है अक्सर क्लच पेडल के गायब होने से भ्रमित हो सकता है और बाएं पैर के बजाय ब्रेक को दबाना उनके लिए थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 07:34 AM (IST)
Tata Punch के मालिक ने डिलीवरी लेते समय क्रैश की अपनी नई कार, जाने क्या है मामला
डिलीवरी लेते समय मालिक ने नई माइक्रो SUV को क्रैश कर दिया।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक नई कार के मालिक होने की खुशी किसी को भी उत्साहित कर देती है। अपनी कार की डिलीवरी लेते समय लोग इतने उत्साह में होते हैं, कि कई बार कुछ अनहोनी हो जाती है। इसी तरह का एक किस्सा आजकल इंटरनेट पर छाया हुआ है। आपको याद होग टाटा पंच ने हाल ही में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री ली है। पंच एक छोटी, कॉम्पैक्ट और हल्की ऑफ-रोडिंग कार है। जिसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5- स्टार रेटिंग मिली है। लेकिन यहां कहानी पंच की डिलीवरी से जुड़ी हुई है।

loksabha election banner

डिलीवरी के दौरान क्या हुआ था?

एक शोरूम से पंच माइक्रो एसयूवी की डिलीवरी लेते समय, कार के एक नए मालिक ने अपनी कार से नियंत्रण खो दिया और वह एक दीवार में जा लगी। YouTube पर एक यूजर द्वारा इस वीडियो को अपलोड किया गया, जिसके शुरुआत में कार मालिक ड्राइवर की सीट पर है, और कर्मचारी पारंपरिक हैंडओवर फोटो के लिए इधर-उधर दिखाई दे रहे हैं। शोरूम के स्टाफ में से एक व्यक्ति कार के बारे में कुछ जानकारी देता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस दौरान कार रैंप से कुछ फीट नीचे की ओर आगे बढ़ती है। हालांकि उस समय चालक ने कार को रोक लिया। लेकिन कुछ क्षण बाद कार गलत तरीके से आगे बढ़ी, बाहर निकलने के लिए बाईं ओर एक स्वीप किया, लेकिन बाहर निकलने के बजाय वह बाईं ओर मुड़ती रही और एक दीवार से टकरा गई।

क्यों होती है ऐसी घटना

यहाँ ऐसा ही कुछ ही हुआ जिसके बारे में आप या हम सोच सकते हैं, दरसअल, ड्राइवर एएमटी कारों से परिचित नहीं था। वहां का स्टाफ उसे समझा रहा था कि पंच माइक्रो एसयूवी को ड्राइव मोड में कैसे रखा जाए, और नए ड्राइवर को यह नहीं पता था कि उसे ब्रेक पेडल पर अपने पैर के साथ कार भी पकड़नी है। जानकारी के लिए बता दें, ऐसे व्यक्ति जो एएमटी कारों से अपरिचित है, अक्सर क्लच पेडल के गायब होने से भ्रमित हो सकता है, और बाएं पैर के बजाय ब्रेक को दबाना उनके लिए थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है। जिसके चलते इस तरह की घटना होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.