Move to Jagran APP

देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon का आएगा इलेक्ट्रिक अवतार

Tata Motors Nexon और Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 08:18 AM (IST)
देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon का आएगा इलेक्ट्रिक अवतार
देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon का आएगा इलेक्ट्रिक अवतार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 74 वीं वार्षिक आम बैठक में Tata Motors के अध्यक्ष, एन चंद्रशेखरन ने खुलासा किया कि उनका ब्रांड चार नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अगले डेढ़ साल के दौरान Tata Motors इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर तेजी से फोकस करेगी। एक ओर जहां Maruti Suzuki ने अपनी नई Wagon R EV को उतारने जा रही है। वहीं, Mahindra भी अपनी XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार अगले साल तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में Tata Motors भी अपनी शून्य उत्सर्जन वाली Nexon और Altroz EV को लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसे 2019 जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।

loksabha election banner

इन दोनों मॉडल्स के अलावा दूसरे दो मॉडल्स Tigor EV होगी जो कि नई बैटरी पैक, ज्यादा पावर और रेंज के साथ आएगी। Altroz EV को स्विट्जरलैंड में पेश किया गया था और उस समय कंपनी ने दावा किया था कि यह 300 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी और 1 घंटे में DC फास्ट चार्जर के जरिए 80 फीसद तक चार्ज हो जाएगी।

अनुमानित कीमत की बात करें तो Tata Altroz EV की कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। वहीं, इलेक्ट्रिक Nexon की कीमत भी काफी ज्यादा हो सकती है। Nexon कंपनी और देश की सबसे सुरक्षित कार है और यह बिक्री के मामले में काफी अच्छा कर रही है। Nexon EV को कंपनी वर्ष 2020 के अंत तक या फिर 2021 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

OLX से लोगों की बाइक चुराता था ये शख्स, करता था स्टंट और रेसिंग

Hero Splendor ने Honda Activa को पछाड़ा, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली टू-व्हीलर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.