Move to Jagran APP

भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखी Tata 45X, सोशल मीडिया पर लीक हुए फीचर्स

Tata Motors (टाटा मोटर्स) नई Harrier SUV के बाद अपनी नई हैचबैक (कोडनेम- 45X) को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 09:57 AM (IST)
भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखी Tata 45X, सोशल मीडिया पर लीक हुए फीचर्स
भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखी Tata 45X, सोशल मीडिया पर लीक हुए फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors (टाटा मोटर्स) नई Harrier SUV के बाद अपनी नई हैचबैक (कोडनेम- 45X) को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स की मानें तो 45X को Tata (टाटा) Tata Aquilla नाम से भारतीय बाजार में पेश करेगी। TATA (टाटा) की यह प्रीमियम हैचबैक अब एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।

loksabha election banner

कंपनी ने Tata 45X को Auto Expo 2018 (ऑटो एक्सपो 2018) में पेश किया था। लीक तस्वीरों को देखने के बाद यह साफ हो रहा है कि इस नई हैचबैक में LED DRL के साथ स्लीक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED टेल लैंप्स दिए जाएंगे। इसमें 16-इंच के व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हनीकॉम्ब ग्रिल, पिलर माउंटेड रियर डोर, 3-डायमेंशनल फ्रंट ग्रिल, हैंडल और पावर फोल्डिंग मिरर्स मिलेंगे।

Tata 45X कार के बेस वेरियंट्स में ब्लैक इंटीरियर का थीम देखने को मिलेगा। वहीं, टॉप स्पेसिफिकेशन्स वाले वेरिएंट्स में ड्यूल टोन इंटीरियर थीम दिया जाएगा। दूसरे इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसके पीछे की सीट्स में अजस्टेबल हेडरेस्ट दिया गया है।

Tata 45X के डैशबोर्ड में टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। स्मार्टफोन को कार से कनेक्ट करने के लिए इसमें एप्पल कारप्ले (Apple Car Play) और एंड्राइड ऑटो (Android Auto) जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

सेफ्टी के लिए Tata 45X में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम),EBD के साथ रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata 45X, 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 110hp वाले 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी में दिया गया है। दोनों ही वेरिएंट्स में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान देखी गई टाटा की हैचबैक में 5-स्पोक एलॉय व्हील्स, बड़े व्हील आर्क्स और बड़े विंग मिरर्स दिए जाएंगे जो कि टियागो और नेक्सन में दिए गए हैं।

कंपनी ने इस कार के नाम और लॉन्च को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जुलाई से अगस्त के बीच लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा इसकी कीमत करीब 5 से 8 लाख रुपये के बीच में होगी। Tata 45X का भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Baleno जैसी कारों से होगा।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.