Move to Jagran APP

Tata Motors इस साल लॉन्च करेगी 4 नई SUV, लिस्ट में नई EV भी शामिल

Tata Curvv EV इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टाटा मोटर्स का अगला बड़ा लॉन्च होगा। टाटा हैरियर और सफारी के पेट्रोल-संचालित वर्जन लंबे समय से लंबित हैं और हमें उम्मीद है कि वे इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएंगे। Tata Punch 2021 से बाजार में है और एक नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ इसके इलेक्ट्रिक संस्करण के लॉन्च के बाद अब अपडेटेड वर्जन जल्द देखने को मिल सकता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 19 Apr 2024 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 09:38 AM (IST)
Tata Motors जल्द ही 4 नई कार पेश करने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors मौजूदा समय में देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी बनी हुई है। इसके साथ ही कंपनी कई सेगमेंट के अंदर अपने नए प्रोडक्ट पेश करने का प्लान कर रही है। इसी कड़ी में भारतीय कार निर्माता साल के अंत तक चार नई एसयूवी पेश करेगी, जिसमें EV भी शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Tata Punch Facelift

Tata Punch 2021 से बाजार में है और एक नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ इसके इलेक्ट्रिक संस्करण के लॉन्च के बाद, माइक्रो-एसयूवी का अपडेटेड वर्जन जल्द देखने को मिल सकता है। हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गई पंच फेसलिफ्ट के त्योहारी सीजन 2024 के आसपास बिक्री पर जाने की उम्मीद है। डिजाइन में बदलाव के बारे में बात करें, तो टाटा की नवीनतम फसल के अनुरूप इसे कनेक्टेड एलईडी डीआरएल, वर्टिकल स्टैक्ड हेडलैम्प और अपडेटेड बंपर की उम्मीद है।

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टाटा मोटर्स का अगला बड़ा लॉन्च होगा। इस कूप-एसयूवी को आखिरी बार भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में इसके प्रोडक्शन-रेडी आईसीई संस्करण में प्रदर्शित किया गया था। इसके ईवी रूप में 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसके बाद पारंपरिक रूप से संचालित कर्व को पेश किया जाएगा।

Tata Harrier और Safari Petrol

टाटा हैरियर और सफारी के पेट्रोल-संचालित वर्जन लंबे समय से लंबित हैं और हमें उम्मीद है कि वे इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएंगे। पहले यह अनुमान लगाया गया था कि टाटा मोटर्स की फ्लैगशिप एसयूवी को फेसलिफ्ट अपडेट के साथ एक नया पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि, उनके लॉन्च के समय नया इंजन विकास के अधीन था।

नया 1.5-लीटर tGDi 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन हैरियर और सफारी को पावर देगा, जिसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। यह नई पेट्रोल मिल 168 बीएचपी पावर आउटपुट और 350 एनएम पीक टॉर्क के साथ आएगी। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Suzuki Motorcycle India जबरदस्त स्पीड से बना रही टू-व्हीलर्स, 80 लाख यूनिट के पार पहुंचा आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.