Move to Jagran APP

अगले महीने से महंगी हो जाएंगी Tata Motors की कारें, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

Tata Motors की कारें अगले महीने से 25000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 08:57 AM (IST)
अगले महीने से महंगी हो जाएंगी Tata Motors की कारें, जानें कितने बढ़ेंगे दाम
अगले महीने से महंगी हो जाएंगी Tata Motors की कारें, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors की कारें अगले महीने से खरीदना महंगा हो जाएगा। कंपनी 1 अप्रैल 2019 से अपनी कारों की कीमतों में 25,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि वह लागत बढ़ने और बाहरी आर्थिक वजहों से कार मॉडलों के रैट बढ़ा रही है।

loksabha election banner

Toyota भी कर चुकी है कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा

Toyota Kirloskar Motors ने घोषणा की है कि वह 1 अप्रैल 2019 से अपने सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा रही है। कंपनी के मुताबिक वह अब तक की अपनी उत्पादन प्रक्रिया में परिशोधन के माध्यम से अतिरिक्त लागतों को अवशोषित कर रही थी, लेकिन कच्चे माल की कीमत में वृद्धि और आसमान छूती इनपुट लागतों ने कंपनी के लिए अपने वाहनों की लागतों को शामिल करना मुश्किल बना दिया है। हालांकि, कंपनी ने अपनी कारों की लागत में बढ़ोतरी के संकेत नहीं दिए हैं और न ही उन मॉडलों पर संकेत दिया है जो इस मूल्य वृद्धि के तहत आते हैं।

JLR भी बढ़ाएगी 4% तक दाम

Jaguar Land Rover भारतीय बाजार में अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में 1 अप्रैल 2019 से बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी इन मॉडल्स की कीमतों में 4 फीसद तक बढ़ोतरी करेगी। हालांकि, कंपनी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह कौनसे मॉडल्स हैं। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली कंपनी के पास दो ब्रिटिश ब्रांड्स मौजूद हैं। इसमें जैगुआर सीरीज की XE, XF, XJ और F-PACE के अलावा F-TYPE स्पोर्ट्स कूपे और कन्वर्टेबल शामिल है। Land Rover के पोर्टफोलियो में Discovery Sport और Range Rover Evoque शामिल है जो स्थानीय निर्मित प्रोडक्ट्स हैं। इसके अलावा कंपनी के पास Range Rover Velar, Range Rover, Range Rover Sport और Discovery रेंज की SUVs मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

Tata की इस लंबी कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, हुई Maruti Baleno से भी सस्ती

Maruti की Vitara Brezza अब आएगी नए अवतार में, शुरू हुआ प्रोडक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.