Move to Jagran APP

Tata Nexon EV को मासिक किराए में खरीद सकते हैं ग्राहक

Tata Motors ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon EV के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किया है। (फोटो साभार Tata Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 03:28 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 09:30 AM (IST)
Tata Nexon EV को मासिक किराए में खरीद सकते हैं ग्राहक

नई दिल्ली, पीटीआइ। Tata Motors ने गुरुवार को कहा कि उसने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon के इलेक्ट्रिक वर्जन के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल लॉन्च किया है, जिसमें यह EV ग्राहकों को तय मासिक किराए पर उपलब्ध होगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस ऑफर की पेशकश में ग्राहकों क्या फायदा होने वाला है।

loksabha election banner

Tata Motors ने एक स्टेटमेंट में कहा कि भविष्य के लिए जागरूक नागरिकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) को ज्यादा आसान बनाने के लिए कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन Tata Nexon EV को तय मासिक किराए पर उपलब्ध करवा रही है। ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से सब्सक्रिप्शन कार्यकाल का चयन कर सकते हैं जो कि 18 महीने, 24 महीने और 36 महीने तक के लिए है।

18 महीने के कार्यकाल में ग्राहकों को 47,900 रुपये प्रति माह सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी। 24 महीने के कार्यकाल में ग्राहकों को 44,900 रुपये प्रति माह सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी। वहीं 36 महीने के कार्यकाल में ग्राहको को 41,900 रुपये प्रति माह सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी। Tata Motors ने इसके लिए लीजिंग फर्म Orix Auto Infrastructure Services के साथ दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे पांच शहरों में उद्घाटन वाले फेज में पेशकश करने के लिए हाथ मिलाया है।

Tata Motors की पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट Shailesh Chandra ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्य है और इस तेजी से बढ़ते सेगमेंट में अहम होते हुए कंपनी देश में अपनी पहुंच और इस्तेमाल को लोकप्रिय बनाने के लिए काम कर रही है।"

Tata Nexon EV

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Tata Nexon EV में पर्मानेंट मैग्नेट AC मोटर है जो कि 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी से पावर लेती है। इस इलेक्ट्रिक कार में नई इलेक्ट्रिक पावरट्रैन दी गई है जो कि 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। रेंज के मामले में Nexon EV एक बार चार्ज होकर 312 km चल सकती है। वहीं यह EV फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 80 फीसद तक और सामान्य चार्जर के जरिए 8 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। स्पीड की बात करें तो यह EV सिर्फ 9.9 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है। वही कीमत के मामले में Tata Nexon EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.