टाटा मोटर्स को उम्मीद, कंपनी की ग्रोथ के लिए 2022 रहेगा बेहतरीन

टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि 2022 में भी कंपनी की ग्रोथ जारी रहेगी। कंपनी ने कहा कि हमारे पोर्टफोलियो में ऐसे सात प्रोडक्ट हैं जो हमारी बिक्री में योगदान दे रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस साल भी कंपनी की ग्रोथ जारी रहेगी।

Sarveshwar PathakPublish: Sun, 23 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:26 AM (IST)
टाटा मोटर्स को उम्मीद, कंपनी की ग्रोथ के लिए 2022 रहेगा बेहतरीन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि इस साल भी विकास की गति बनी रहेगी और साथ ही आपूर्ति पक्ष के मुद्दों में सुधार की उम्मीद है, जिससे कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए और अधिक यूनिट को रोल आउट करने में मदद मिलेगी। मुंबई स्थित ऑटोमेकर टाटा कंपनी ने पंच, नेक्सॉन और हैरियर जैसे मॉडल बेचती है। कंपनी ने डीलरशिप को अपने कुल पैसेंजर व्हीकल प्रेषण को इसी अवधि में 68,806 यूनिट की तुलना में तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर 2021) में 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 99,002 यूनिट तक देखा। पिछले वर्ष की तुलना में दिसंबर 2020 में 23,545 यूनिट की तुलना में कुल पैसेंजर वाहनों की बिक्री में 50 प्रतिशत की छलांग लगाकर 35,299 यूनिट की जानकारी दी।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा कि हम ऐसा मानते हैं, क्योंकि हमारे पोर्टफोलियो में हर मॉडल, अब हमारे पास सात प्रोडक्ट हैं और प्रत्येक मॉडल ने इस वृद्धि में योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी कारों की श्रेणी के लिए मांग क्षमता को पूरी तरह से उजागर करने की अनुमति नहीं दी है। इसलिए, मुझे विश्वास है कि हम आगे भी आपूर्ति की स्थिति में सुधार जारी रखेंगे। चंद्र ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए मास सेगमेंट में अधिक विकल्प लेकर आ रही है। पिछले साल पंच के साथ एंट्री-लेवल एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की शुरुआत बढ़ते सेगमेंट में मॉडल लाने का एक बेहतरीन उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि हम नए विकास क्षेत्रों में नए मॉडल पेश करते रहेंगे। हम पिछले दो वर्षों में ऐसा कर रहे हैं और हम इसे जारी रख रहे हैं, जैसा कि आपने देखा होगा कि लॉन्च की हमारी तीव्रता संभवतः उद्योग में सर्वश्रेष्ठ में से एक थी। उन्होंने कहा कि कंपनी ने एसयूवी, सीएनजी ट्रिम जारी किए हैं और इलेक्ट्रिक वाहनों में ड्राइव करना जारी रखा है। उन्होंने कहा कि और हर साल हमारे मौजूदा मॉडलों के कुछ अलग प्रकार के रोमांचक संस्करण होंगे या किसी तरह का रोमांचक हस्तक्षेप होगा, जो नए युग के ग्राहकों से जुड़ता है। यह उन चीजों का सेट है, जो हम करना जारी रखेंगे।

ईवी सेगमेंट पर उन्होंने कहा कि कंपनी फिलहाल डिमांड डिस्कवरी फेज में है। हमारे पास बुकिंग की एक मजबूत पाइपलाइन है। एक लंबी प्रतीक्षा सूची है, जो बहुत स्पष्ट है। यदि आप किसी भी शोरूम में जाते हैं तो ईवी के लिए थोड़ी लंबी प्रतीक्षा सूची होती है, जिसका अर्थ है कि पाइपलाइन मजबूत है, लेकिन साथ ही साथ हर तिमाही में हम आपूर्ति में भी उल्लेखनीय वृद्धि कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम यह देखना जारी रखते हैं कि हम आपूर्ति को और कैसे बढ़ा सकते हैं ताकि हम प्रतीक्षा सूची को नीचे ला सकें और इस मांग को पूरा कर सकें, जो बहुत तेज गति से बढ़ रही है। कंपनी घरेलू बाजार में Nexon EV और Tigor EV जैसे मॉडल बेचती है।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept