Move to Jagran APP

Tata Motors Cars Price Hike: आज से टाटा की गाड़ियों को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितने रुपये देने होंगे अतिरिक्त

Tata Motors Commercial Vehicles के दाम इस महीने से बढ़ गए हैं। बता दें कि टाटा की गाड़ियां देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में से एक है और SUVs और EVs सेगमेंट में टाटा की Nexon SUV और Nexon EV की सबसे ज्यादा डिमांड है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 07:08 AM (IST)
Tata Motors Cars Price Hike: आज से टाटा की गाड़ियों को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितने रुपये देने होंगे अतिरिक्त
Tata Motors ने बढ़ाएं अपने कमर्शियल वाहनों के दाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors की गाड़ियों को खरीदने के लिए आपको अतिरिक्त रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। कंपनी ने आज से अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है। इस बढ़ोतरी के बाद अब टाटा की कमर्शियल गाड़ियों को खरीदने के लिए आपको 1.5 से 2.5 प्रतिशत अतिरिक्त रुपये देने होंगे। नई कीमतें आज से लागू हो चुकी है और यह विभिन्न मॉडल्स और वेरिएंट्स के आधार पर अलग-अलग होंगी। 

loksabha election banner

कंपनी ने अपने प्रेस रिलीज में जानकारी दी कि कंपनी बढ़ी हुई लागत के बहुत बड़े हिस्से को खुद ग्रहण करती है। हालांकि, इनपुट लागतों में तेजी से मूल्य वृद्धि के कारण कीमतों में थोड़ी वृद्धि करना अनिवार्य हो जाता है। आपको बता दें कि कोविड महामारी के बाद से इनपुट लागतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके अलावा यह सेगमेंट सेमीकंडक्टर चिप की कमी की मार भी झेल रहा है।

SUV सेगमेंट में है टाटा की सबसे ज्यादा मांग

मांग और बिक्री के मामले में टाटा SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोगों की पसंदीदा है। मई महीने में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली टॉप-10 SUVs में टाटा की Nexon SUV की सबसे ज्यादा डिमांड रही। नेक्सन ने हुंडई क्रेटा और मारुति विटारा ब्रेजा जैसी टॉप क्लास SUVs को पछाड़ते हुए 14,614 यूनिट्स की बिक्री की थी। इससे टाटा को नेक्सन की बिक्री में सालाना आधार पर 94 प्रतिशत की बिक्री बढ़त मिली थी। Tata Nexon की एक्स शोरूम कीमत 7.54 लाख रुपये से लेकर 13.80 लाख रुपये तक है। Tata Nexon 3 विकल्पों- पेट्रोल, डीजल और ऑटोमैटिक में भी उपलब्ध है। 

EV गाड़ियों की भी है डिमांड

SUVs के अलावा इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में भी टाटा की गाड़ियों की खूब मांग रही है। अभी हाल ही में टाटा ने BluSmart Electric Mobility के साथ एक साझेदारी की है, जिसमें टाटा को अब तक का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवरी ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के तहत टाटा अपने XpresT इलेक्ट्रिक कार की 10,000 यूनिट्स की डिलीवरी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.