Move to Jagran APP

टाटा मोटर्स ने 3 महीनों में दूसरी बार बढ़ाए दाम, नैनो से लेकर हैक्सा हुई 2.2 फीसद तक महंगी

टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने बढ़ते इनपुट कॉस्ट की लागत को ऑफसेट करने के लिए अगस्त से अपने मॉडल्स की कीमतों में 2.2 फीसद की बढ़ोतरी की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 05:55 PM (IST)
टाटा मोटर्स ने 3 महीनों में दूसरी बार बढ़ाए दाम, नैनो से लेकर हैक्सा हुई 2.2 फीसद तक महंगी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। घरेलू दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने बढ़ते इनपुट कॉस्ट की लागत को ऑफसेट करने के लिए अगस्त से अपने मॉडल्स की कीमतों में 2.2 फीसद तक की बढ़ोतरी की है। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने पिछले तीन महीनों में अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इससे पहले अप्रैल महीने में कंपनी ने भारत में अपने पैसेंजर कारों की कीमतों में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। अब कंपनी ने फिर अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

prime article banner

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेजिडेंट मयंक पारीक ने कहा, "हम लागत में कटौती पर काम कर रहे हैं, लेकिन इनपुट लागत दबाव की समस्या बढ़ रही है जिसके चलते हम अगस्त तक अपने यात्री वाहनों में कीमतों में वृद्धि करेंगे।"

टाटा मोटर्स इस वक्त एंट्री लेवल की छोटी कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक की बिक्री करती है, जिसकी कीमत 2.36 लाख से लेकर 17.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

टाटा के मुताबिक अप्रैल में बढ़ाई गई कीमतों की वजह से कारों की बिक्री में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा था। अब कंपनी को फिर उम्मीद है कि उसके द्वारा बढ़ाई गई कीमतों की वजह से कंपनी की बिक्री में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि उसने बीते वर्ष की पहली तिमाही में इंडस्ट्री में 13.1 फीसद की बढ़त देखने को मिली है। कंपनी की बिक्री में 52 फीसद की बढ़त हुई है और पिछले 28 महीनों में वृद्धि के सकारात्मक आकंड़े रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.