Move to Jagran APP

टाटा की एंट्री लेवल SUV एक बार फिर टेस्टिंग पर आई नजर, बेहद ही कम कीमत में जानें कब होगी लाॅन्च

इस नई कार को ALFA प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसका बाहरी डिजाइन कंपनी की अन्य कार Tata Safari और Tata Harrier आदि की याद दिलाता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Tata HBX SUV में 1.2-लीटर नचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 09:07 AM (IST)
Tata HBX की ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata HBX AMT Spied : भारत में टाटा की मिनी एसयूवी HBX की लांचिंग को लेकर लंबे समय से खबरें आ रही हैं। इस एसयूवी को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। जिसकी हाल ही में इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें देखी जा रही हैं। जो इसके इंटीरियर को दर्शाती हैं। नई तस्वीरों में इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि यह नई मिनी एसयूवी एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगी। जो भारत में Maruti Suzuki Ignis और Mahindra KUV100 जैसी कारों को टक्कर देगी। 

loksabha election banner

इंटीरियर की तस्वीरें हो रही वायरल: कार में एएमटी विकल्प होने के खबरें पहले भी आ चुकी हैं, लेकिन इस बात की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस कार को दो ट्रांसमिशन विकल्पो के साथ लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसके इंटीरियर की जो तस्वीरें सामनें आई हैं, उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि इसका कैबिन टाटा टियागो, टाटा टिगोर और टाटा अल्ट्रोज़ से मेल खाता है। इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच का टचस्क्रीन और साथ ही एचवीएसी कंट्रोल दिखाई दे रहा है। 

डिजाइन और इंजन स्पेक्स: Tata HBX को ALFA प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसका बाहरी डिजाइन कंपनी की अन्य कार Tata Safari और Tata Harrier आदि की याद दिलाता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Tata HBX SUV में 1.2-लीटर नचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। जिसके साथ 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी पेश किया जाएगा। बतौर गियरबॉक्स इसमें पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एएमटी मिलने की संभावना है। 

कीमत और लांचिंग पर रिपोर्ट: कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 5 लाख के आसपास तय की जाएगी। भारत में इस कार को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। HBX कंपनी की एंट्री-लेवल UV होगी। जिसके प्रोडक्शन वर्जन को हॉर्नबिल नाम दिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.