Move to Jagran APP

Upcoming Electric Cars: टाटा भारत में लेकर आ रही है तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियां, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km, इतनी होगी कीमत

Tata Altroz EV की इलेक्ट्रिक रेंज लगभग 250 से 300km हो सकती है। वहीं यह कार स्टैंडर्ड और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करेगी।।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:09 AM (IST)
Upcoming Electric Cars: टाटा भारत में लेकर आ रही है तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियां, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km, इतनी होगी कीमत
Upcoming Electric Cars: टाटा भारत में लेकर आ रही है तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियां, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km, इतनी होगी कीमत

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। Upcoming Electric Cars of Tata Motors: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी  के लाइनअप में प्रीमियम हैचबैक इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज और मिनी एसयूवी HBX प्रमुख होगी। इसके अलावा कंपनी Tata Nexon EV के टॉप वैरिएंट को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसकी लांंचिंग तारीख का अभी खुलासा नहीं किया गया है। आइए बताते हैं कि नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिटेल:

loksabha election banner

Tata Altroz ​​EV: जानकारी के लिए बताते चलें टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को इस साल ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। जिसे कंपनी के Ziptron तकनीक पर तैयार किया जाएगा। यह वहीं इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है जो नेक्सॉन ईवी में ड्यूटी करता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अल्ट्रोज का पेट्रोल वर्जन भारत में ब्रिकी के लिए मौजूद है। जिसके इलेक्ट्रिक मॉडल में कई नए अपडेट मिलने की संभावना है।

Altroz EV की इलेक्ट्रिक रेंज लगभग 250किमी से 300किमी हो सकती है। वहीं यह कार स्टैंडर्ड और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करेगी।। इस कार में नेक्सॉन ईवी की तरह ही 35 कनेक्टेड कार फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही टाटा का नया ZConnect ऐप मिल सकता है। हालांकि Tata Altroz ​​EV अपने मानक मॉडल से थोड़ा अलग दिखेगी। जिसकी कीमत 14 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Tata HBX EV और Nexon: टाटा HBX EV नियमित मॉडल की तुलना में थोड़ी अलग होगी। यह मॉडल ब्रांड के Ziptron EV इंजन से लैस होगा जिसे भारतीय जलवायु और यातायात स्थितियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। बता दें, टाटा की यह कार 300किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं Tata Nexon EV की शुरुआती कीमत भारत में 13.99 लाख रुपये से लेकर 15.99 लाख रुपये तक जाती है। वेरिएंट्स की बात की जाए तो Nexon EV तीन वेरिएंट्स  XM, XZ+, XZ+ में उपलब्ध है। जिसमें कंपनी जल्द नया वैरिंएंट जोड़ सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.