Move to Jagran APP

Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार हुई पेश, कम दामों में देगी महंगी कारों को टक्कर

Tata Altroz Premium Hatchback Car को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है जिसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कुछ इस प्रकार हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 09:06 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:06 AM (IST)
Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार हुई पेश, कम दामों में देगी महंगी कारों को टक्कर
Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार हुई पेश, कम दामों में देगी महंगी कारों को टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने लंबे इंतजार के बाद अपनी प्रीमियम हैचबैक कार टाटा अल्ट्रोज Tata Altroz को पेश कर दिया है। भारतीय बाजार में इस कार को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं यह प्रीमियम हैचबैक कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

prime article banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Altroz में BS-VI कंप्लेंट पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। पहले वेरिएंट की बात की जाए तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार को टाटा मोटर्स के लेटेस्ट अल्फा प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Tata Altroz में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिेए गए हैं।

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Tata Altroz में सी-पिलर पर रियर डोर हैंडल दिया गया है। रियर लाइट क्लस्टर को बीच में 'ALTROZ' बैजिंग के साथ रियर में रखा गया है। Tata ने Alt Altroz में कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स देने का दावा किया है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Altroz 6 कलर्स के ऑप्शन में आएगी। इस कार में 16 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे। 

भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद Tata Altroz का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno, हुंडई एलीट आई20 (Hyundai Elite i20 और वॉक्सवैगन पोलो (Volkswagen Polo) जैसी कारों से होगा।

इंटीरियर और फीचर्स

इंटीरियर की बात की जाए तो Altroz में 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हरमन के स्पीकर, चिल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर में फ्लैट फ्लोर, दोनों पंक्तियों में आर्मरेस्ट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं। Altroz में फ्रंट और रियर दोनों साइड के पैसेंजर्स के लिए बेस्ट-इन-क्लास स्पेस दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर 24 यूटिलिटी स्पेस के साथ लैदर में है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये तक है।

यह भी पढ़ें: महंगी होने वाली हैं Maruti Suzuki की कारें, खरीदने के लिए ये समय रहेगा बेस्ट

यह भी पढ़ें: 80km का माइलेज देने वाली Bajaj की इस Bike को सिर्फ 3699 रुपये में ले जाएं घर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK