Move to Jagran APP

Suzuki V-Strom 650XT का कंपनी ने लॉन्च किया BS6 मॉडल, जानें कीमत से लेकर पावर तक में क्या मिले बदलाव

Suzuki V-Strom650 में एबीएस और तीन-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं। वहीं यह बाइक भारत में चैंपियन येलो और पर्ल ग्लेशियर व्हाइट कलर विकल्प में उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक सुजुकी की यह मिडलवेट एडवेंचर बाइक पुश बटन स्टार्ट और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:25 PM (IST)
Suzuki V-Strom 650XT का कंपनी ने लॉन्च किया BS6 मॉडल, जानें कीमत से लेकर पावर तक में क्या मिले बदलाव
Suzuki V-Strom 650XT के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki V-Storm: भारत में अप्रैल 2020 से बीएस6 मानकों के लागू होने के बाद अभी भी कई वाहन निर्माता कंपनियां अपने लाइनअप को अपडेट करने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में लंबे इंतजार के बाद जापान की बाइक निमाता कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने Suzuki V-Strom 650XT एबीएस का BS6 कंम्पलाइंट मॉडल लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 8.84 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। बता दें, कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान देश में नए वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी एबीएस को पेश किया था। 

loksabha election banner

पावर और टॉर्क को लेकर नही हुआ खुलासा: 2020 सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 में चार-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 645 सीसी वी-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो सुज़ुकी ईज़ी स्टार्ट सिस्टम से लैस है। यह सिस्टम बाइक को मात्र एक बटन के पुश के साथ स्टार्ट करने की अनुमति देता है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक BS6 मॉडल के पावर और टॉर्क को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि यह BS4 मॉडल के इंजन के समान ही उत्पादन करेगी। वर्तमान में यह बाइक 62 एनएम पीक टॉर्क के साथ 70 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। 

मिलते हैं कई खास फीचर्स: सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650  में एबीएस और तीन-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं। वहीं यह बाइक भारत में चैंपियन येलो और पर्ल ग्लेशियर व्हाइट कलर विकल्प में उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक सुजुकी की यह मिडलवेट एडवेंचर बाइक पुश बटन स्टार्ट और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है, जो सड़क पर नियंत्रित ग्रिप और सभी परिस्थितियों में भरोसेमंद ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देती है।

सुजुकी मोटर साइकिल के मैनेजिंग डायरेक्टर cKoichiro Hirao ने कहा के, "वी-स्ट्रोम ने भारत में अपना खुद का रास्ता बनाया है। यह आरामदायक सीट और लचीले इंजन से लैस हमारी पहली BS6 बड़ी बाइक है और हमें विश्वास है कि यह अपने प्रदर्शन और गतिशीलता के साथ लोगों के दिलों को जीतना जारी रखेगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.