This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सुजुकी मोटर कॉर्प गुजरात में 3800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

सुजुकी मोटर कॉर्प ने गुजरात में 3,800 करोड़ रुपये का नया निवेश करने का फैंसला किया है, और इस निवेश के जरिये कंपनी भारत में तीसरा कार कार प्लांट लगाएगी जिसकी सालाना उत्पादन क्षमता 2.50 कार्स की होगी।

Surbhi JainFri, 15 Sep 2017 10:09 AM (IST)
सुजुकी मोटर कॉर्प गुजरात में 3800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

नई दिल्ली (जेएनएन)। सुजुकी मोटर कॉर्प ने गुजरात में 3,800 करोड़ रुपये का नया निवेश करने का फैंसला किया है, और इस निवेश के जरिये कंपनी भारत में तीसरा कार कार प्लांट लगाएगी। इस नए प्लांट की सालाना उत्पादन क्षमता 2.50 कार्स की होगी। तीसरे प्लांट के पूर्ण रूप से परिचालन शुरू करने के बाद सुजुकी मोटर कॉर्प के गुजरात प्लांट की कुल क्षमता 7.5 लाख इकाई सालाना की हो जाएगी।

हंसलपुर का प्लांट सुजुकी मोटर कार्प की भारत में पहली पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है। यहां कंपनी पहले की दो संयंत्रों के साथ इंजन और ट्रांसमिशन उत्पादन इकाई पर 9,600 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है। कंपनी तोशिबा और डेंसो के साथ लिथियम आयन बैटरियों के उत्पादन के लिए नई इकाई लगाने को करीब 1,150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। और अब तक कंपनी कुल 13,400 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।

इस मौके पर सुजुकी मोटर कॉर्प के चेयरमैन ओसामु सुजुकी ने कहा कि कंपनी तीसरे प्लांट पर 3,800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसकी सालाना उत्पादन क्षमता 2.5 लाख इकाई की होगी। तीसरे प्लांट के पूर्ण रूप से परिचालन शुरू करने के बाद सुजुकी मोटर कॉर्प के गुजरात प्लांट की कुल क्षमता 7.5 लाख इकाई सालाना की हो जाएगी।
इस नए प्लान्य्त के जरिये कारों पर होने वाली वेटिंग पीरियड को कम करने में भी मदद मिलेगी, साथ ही रोजगार के भी कई अच्छे अवसर उपलब्ध होंगे।

 

Edited By Surbhi Jain