Move to Jagran APP

Suzuki Motorcycle India जबरदस्त स्पीड से बना रही टू-व्हीलर्स, 80 लाख यूनिट के पार पहुंचा आंकड़ा

Suzuki Motorcycle India ने हाल ही में एक नए माइलस्टोन अचीव करने की घोषणा की है। परिचालन शुरू करने के 13 वर्षों के भीतर ब्रांड ने पहले चार मिलियन प्रोडक्शन माइलस्टोन हासिल किया जबकि पिछले दशक में बिक्री में तेजी आई और छह साल से भी कम समय में अगली चार मिलियन यूनिट आ गईं। कंपनी ने खुलासा किया कि आखिरी दस लाख यूनिट सिर्फ एक साल में जोड़ी गईं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 19 Apr 2024 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 01:00 PM (IST)
Suzuki Motorcycle India जबरदस्त स्पीड से बना रही टू-व्हील

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Suzuki Motorcycle India ने हाल ही में एक नए माइलस्टोन अचीव करने की घोषणा की है। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से 80 लाख वाहन दोपहिया वाहन तैयार कर लिए हैं। जापानी निर्माता 2006 से भारत में काम कर रहा है और अपने स्कूटर और मोटरसाइकिलों की रेंज के लिए लोकप्रिय बना हुआ है।

loksabha election banner

Suzuki Avenis 125 बना 80 लाखवां टू-व्हीलर

उत्पादित होने वाला 80 लाखवां टू-व्हीलर Suzuki Avenis 125 है, जो कि हरियाणा के गुरुग्राम में ब्रांड के खेरकी धौला प्लांट से ओरेंज कलर में बनाया गया था। सुजुकी ने भारत में पहली बार दोपहिया वाहनों का निर्माण शुरू करने के 19 साल के भीतर प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की।

यह भी पढ़ें- Tesla in India: भारत में अपनी सबसे सस्ती EV बनाएगी टेस्ला! PM Modi से मिलने के बाद Elon Musk कर सकते हैं कई बड़े एलान

परिचालन शुरू करने के 13 वर्षों के भीतर ब्रांड ने पहले चार मिलियन प्रोडक्शन माइलस्टोन हासिल किया, जबकि पिछले दशक में बिक्री में तेजी आई और छह साल से भी कम समय में अगली चार मिलियन यूनिट आ गईं। कंपनी ने खुलासा किया कि आखिरी दस लाख यूनिट सिर्फ एक साल में जोड़ी गई हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

इस ऐतिहासिक आंकड़े को हासिल करने के बारे में बोलते हुए, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक, केनिची उमेदा ने कहा-

8 मिलियन-यूनिट माइलस्टोन तक पहुंचना एसएमआईपीएल की विनिर्माण क्षमता का एक प्रमाण है। मैं ब्रांड में उनके निरंतर समर्थन और विश्वास के लिए अपने ग्राहकों और व्यापार भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं और हम बिक्री के बाद की सेवा और बेहतर आतिथ्य सत्कार के लिए निरंतर प्रयासों के माध्यम से उन्हें और अधिक खुश करने के लिए समर्पित हैं।

कंपनी के प्रोडक्ट 

सुजुकी इंडिया प्लांट घरेलू और निर्यात परिचालन के लिए दोपहिया वाहनों का उत्पादन करता है। कंपनी अपनी 125 सीसी स्कूटर रेंज के लिए सबसे लोकप्रिय बनी हुई है, जिसमें सुजुकी एक्सेस 125, बर्गमैन स्ट्रीट 125 और एवेनिस 125 शामिल हैं। यह Gixxer और Gixxer SF 155 सहित मोटरसाइकिलों की रिटेल सेल भी करती है। इसके अलावा Gixxer 250, Gixxer 250 SF, V-Strom SX 250, V-Strom 800DE, Katana और Hayabusa भी फ्लीट का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- Affordable Cars: 100 HP से ज्यादा पावर देने वाली 5 सबसे सस्ती गाड़ियां, कीमत सुनते ही बनेगा खरीदने का प्लान!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.