Move to Jagran APP

Suzuki का यह BS6 मैक्सी स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, जानें कंपनी ने कितने बढ़ाए दाम

Suzuki Motorcycle इंडिया ने भारत में Burgman Street को की कीमतों में 1800 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:00 AM (IST)
Suzuki का यह BS6 मैक्सी स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, जानें कंपनी ने कितने बढ़ाए दाम
Suzuki का यह BS6 मैक्सी स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, जानें कंपनी ने कितने बढ़ाए दाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki Motorcycle इंडिया ने भारत में Burgman Street को की कीमतों में 1,800 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। Burgman Street की मौजूदा कीमत अब 79,700 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। स्कूटर की कीमतों में 7,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी जब BS6 वेरिएंट लॉन्च किया गया था। Burgman Street BS6 में 125 cc सिंगल सिलेंडर मोटर मिलती है और इसका इंजन फ्यूल इंजेक्टेड है और यह सुजुकी के ईको परफॉर्मेंस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन 6,750 rpm पर 8.7 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 10 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पावर आउटपुट की बात करें तो BS6 इंजन के साथ टॉर्क में 0.2 Nm की गिरावट आई है।

loksabha election banner

Suzuki Burgman Street में कंपनी ने समान फीचर्स दिए हैं जो पहले मिलते थे। कंपनी ने इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जो स्पीड, ओडोमीटर, टू ट्रिप मीटर्स और एक फ्यूल गॉज और क्लॉक, मोबाइल फोन चार्जिंग के लिए एक सॉकेट, दो कबी होल्स, ग्रॉसरी बैग्स रखने के लिए दो हुक्स और अंडरसीट स्टोरेट स्पेस दी गई है।

स्कूटर में एक इंटीग्रेटेड स्टार्ट और किल स्विच भी दिया है, जो कि उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है। यह स्कूटर नए मेटालिक मैट बॉर्डएक्स रेड कलर के साथ आती है जो कि Access 125 BS6 में भी मिलता है। इसके अलावा Burgman Street में एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है जो इसके माइलेज को बढ़ाने में मददगार साबित होता है। भारतीय बाजार में Suzuki Burgman का मुकाबला TVS NTorq 125, Hero Maestro Edge 125 और Yamaha Ray ZR 125 से है।

ये भी पढ़ें:

Hero ने लॉन्च की सबसे सस्ती 100 cc वाली BS6 बाइक, मिलेगी पहले से ज्यादा बेहतर माइलेज

2020 Mercedes-Benz GLE में शामिल हुए टॉप रेंज वेरिएंट्स, कीमत 88.80 लाख रुपये से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.