Move to Jagran APP

Subaru दुनियाभर से 6.4 लाख वाहनों को मेंटेनेंस के लिए वापस लेगी, जानें क्या है वजह

Subaru अपने 6,40,000 वाहनों को दुनियाभर से रिकाल करेगी। इन वाहनों में दो खराबियों के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 09:50 AM (IST)
Subaru दुनियाभर से 6.4 लाख वाहनों को मेंटेनेंस के लिए वापस लेगी, जानें क्या है वजह
Subaru दुनियाभर से 6.4 लाख वाहनों को मेंटेनेंस के लिए वापस लेगी, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Subaru अपने 6,40,000 वाहनों को दुनियाभर से रिकाल करेगी। इन वाहनों में दो खराबियों के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है। पहले रिकाल में कंपनी यूएस से साल 2018 मॉडल के 229,000 ऑउटबैक और लेगेसी व्हीकल्स को मैन्टेनेंस के लिए वापस लेगी।

loksabha election banner

सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक इन वाहनों में सॉफ्टवेयर की खराबी दर्ज की गई है। इसकी वजह से लो-फ्यूल वॉर्निंग लाइट इंडिकेट नहीं हो रही है, जिससे मील्स-टू-एंप्टी डिस्प्ले गलत जानकारी दे रहा है। इस परेशानी के कारण वाहनों में इंधन खत्म होने के बाद वाहन मालिकों को इसका पता चल रहा है, जिससे सड़क पर दुर्घटना की संभावना ज्यादा बढ़ गई है।

दूसरे रिकाल में Subaru Imprezas के 2012 से 2014 के मॉडल, 2013 BRZ, XV Crosstrek और Toyota Scion FR-S के वाहनों को मैनटेनेंस के लिए वापस लिया जाएगा। इन 4,11,000 वाहनों में इंजन वाल्व स्प्रिंग में परेशानी के कारण गाड़ी के अचानक रुकने का खतरा है, जिसके चलते दुनियाभर से इन वाहनों को रिकाल किया जा रहा है। डीलर्स इन वाहनों में से स्प्रिंग्स को रिप्लेस करके ग्राहकों को जानकारी देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.