Move to Jagran APP

Skoda Octavia RS 2023: स्कोडा के इस कार में मिलेगा पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों कारों का मजा, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश

नई पीढ़ी की Skoda Octavia RS अपने स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही दिखती है और इसका फ्रंट लुक बहुत ही स्पोर्टी दिखाई देता है। इस अपकमिंग कार में आपको 10.25-इंच वर्चुअल कॉकपिट 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिल सकते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 04:07 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 04:07 PM (IST)
Skoda Octavia RS 2023: स्कोडा के इस कार में मिलेगा पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों कारों का मजा, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश
2023 में आ रही है नई Skoda Octavia RS iV कार

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा भारत में अपना पहला प्लग-इन हाइब्रिड, Octavia RS iV पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयारी है। इसे 2023 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है। नई ऑक्टेविया आरएस आईवी चौथी पीढ़ी के ऑक्टेविया पर आधारित है और इसे CBU रूट के तहत लाया जा रहा है। तो चलिए इस अपकमिंग कार के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

लुक और फीचर्स: जानकारी के मुताबिक, नई पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टेविया आरएस अपने स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही दिखती है और इसका फ्रंट लुक बहुत ही स्पोर्टी दिखाई देता है। हालांकि, यह ऑक्टेविया के स्टैंडर्ड वैरिएंट से ज्यादा पावरफुल है। इस कार में ब्लैक-आउट ORVMs और रेड आरएस बैज को रखा गया है और ग्लॉस ब्लैक फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स देखने को मिलते हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25-इंच वर्चुअल कॉकपिट, 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, 8 एयरबैग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग आदि मिलते हैं।

बाहरी डिजाइन में Octavia RS में 19 इंच के अलॉय व्हील, एयरो फ्लैप और एक रियर स्पॉयलर मिलता है।वहीं, डैशबोर्ड और दरवाजे के पैनल पर शानदार डिजाइन और ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ आरएस बैजिंग मिलता है। अतिरिक्त फीचर्स के लिए इस कार में एक नया आरएस की विशेषता वाला ड्राइविंग मोड भी है।

पावरट्रेन : इंजन के मामले में Skoda Octavia RS iV को 1.4 लीटर वाला चार-सिलेंडर, TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो पिछले जेनरेशन की RS के 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह लेता है। यह इंजन 150 hp की पावर जनरेट करता है और 116 hp वाले इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाता है। यह इंजन पैक संयुक्त रूप से 245 hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा अपकमिंग मॉडल में 13kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक को शामिल किया गया है, जिसका ऑल इलेक्ट्रिक मोड 60 किमी की रेंज देता है।

कीमत: भारत में आरएस बैज के तहत अंतिम मॉडल 2020 RS 245 था, जिसे 35.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में बेचा जाता था। इस तरह नए मॉडल की कीमत 41 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.