Move to Jagran APP

स्कोडा ने Kushaq और Octavia के बाद Kodiaq फेसलिफ्ट को भी किया कंफर्म, लांचिंग पर जानिये क्या है रिपोर्ट

स्कोडा इस साल भारत में एक से बढ़कर एक कारें लांच करने की योजना बना चुका है। जिन पर से एक-एक करके कंपनी पर्दा उठा रही है। ऑक्टेविया के नए अवतार के बाद अब कंपनी ने अपनी एसयूवी Kodiaq के फेसलिफ्ट वेरिएंट पर भी मोहर लगा दी है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 09:45 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 09:48 AM (IST)
स्कोडा ने Kushaq और Octavia के बाद Kodiaq फेसलिफ्ट को भी किया कंफर्म, लांचिंग पर जानिये क्या है रिपोर्ट
स्कोडा ने अपनी एसयूवी Kodiaq के फेसलिफ्ट वेरिएंट का इस साल भारत में लांच कंफर्म किया

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda की भारतीय बाज़ार को लेकर इस साल बड़ी योजनाएं हैं। कंपनी एक के बाद एक शानदार कारें स्वदेशी बाज़ार में लांट करने वाली है। जहां एक तरफ कंपनी ने स्कोडा की पहली पूरी तरह भारत में बनी एसयूवी Kuhsaq से पर्दा उठा दिया है, तो वहीं आधिकारिक तौर पर अपनी प्रीमियम सेडान Octavia के चौथी पीढ़ी के मॉडल के लांच की जानकारी भी ग्राहकों के साथ साझा की है। कंपनी इसे अगले महीने यानी अप्रैल में भारत में लाने की योजना बना रही है। स्कोडा इंडिया के प्रमुख Zac Hollis ने हाल ही में एक और अहम जानकारी दी है उन्होंने बताया की कंपनी अपनी एसयूवी Kodiaq फेसलिफ्ट को भारत में तीसरी तिमाही में लांच करने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि Zac Hollis सोशल मीडिया इंट्रैक्शन के दौरान ग्राहकों के सभी तरह के सवालों का जवाब देते रहते हैं। इसी के चलते ट्विटर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कंफर्म किया की Skoda Kodiaq का फेसलिफ्ट वेरिएंट इस साल की तीसरी तिमाही में भारत में लांच किया जाएगा। कुशाक, और ऑक्टेविया के बाद स्कोडा ऑटो की इस साल भारत में ये तीसरी लॉन्च होगी और अधिक संभावना इस बात की है कि यह वही मॉडल होगा, जो चेक रिपब्लिक देश में में टेस्टिंग पर देखा गया था।

अब, नए Skoda Kodiaq के स्पाई शॉट्स के आधार पर पता चलता है कि भारत में आने वाली एसयूवी को बड़े पैमाने पर अपडेट किया जा रहा है, जिसमें ज्यादातर कॉस्मेटिक अपडेट्स जैसे नए एलईडी हेडलाइट्स, नए एलईडी डीआरएलएस, रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, रिडाइज्ड ग्रिल आदि शामिल हैं। बात अगर इसके इंटीरियर की करें तो कयास लगाए जा रहे हैं कि स्कोडा 2021 कोडियाक में एक पैनोरमिक सनरूफ, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

2021 स्कोडा कोडियाक उसी 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो Volkswagen Taigun Allsapce में भी देखने को मिलता है। यह इंजन मैक्सिमम 187 बीएचपी का पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए, स्कोडा संभवतः सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक को पेश कर सकती है। बता दें एसयूवी के इंजन स्पेक्स की कंफर्मेंशन खुद स्कोडा इंडिया के प्रमुख जैक होलिस ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.