Move to Jagran APP

Skoda Auto Volkswagen ने कोरोनावायरस इलाज के लिए पुणे अस्पताल में दिए 1 करोड़ रुपये

Skoda Auto Volkswagen इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) ने घोषणा की है कि उसने पुणे के ससून जनरल अस्पताल को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने का घोषणा की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:23 PM (IST)
Skoda Auto Volkswagen ने कोरोनावायरस इलाज के लिए पुणे अस्पताल में दिए 1 करोड़ रुपये
Skoda Auto Volkswagen ने कोरोनावायरस इलाज के लिए पुणे अस्पताल में दिए 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Auto Volkswagen इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) ने घोषणा की है कि उसने पुणे के ससून जनरल अस्पताल को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने का घोषणा की है जिसका उपयोग शहर में कोरोनावायरस रोगियों के इलाज के लिए किया जा रहा है। इस योगदान का उपयोग चिकित्सा टीम और रोगियों के लिए चिकित्सा उपभोग्य सामग्रियों और महत्वपूर्ण देखभाल उपकरण खरीदने के लिए किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंपनी मुंबई और पुणे, औरंगाबाद अस्पताल में 35,000 हैंड सैनिटाइजर्स भी बांटेगी। SAVWIPL ने औरंगाबाद में 50,000 खाने के पैकेट्स भी बांटे हैं और इसका चाकण प्लांट फेस कवच बना रहा है।

loksabha election banner

फेस कवच को फेस मास्क के साथ पहना जा सकता है और स्वास्थ्य पेशेवरों स्वतंत्र रूप से हर किसी से बात करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही इसे फॉगिंग को रोकने के लिए भी बनाया गया है। कार निर्माता कंपनी का कहना है कि फेस मास्क को महाराष्ट्र राज्य सरकार द्वारा संचालित ससून जनरल अस्पताल के डीन डॉ. अजय चंदनवाले द्वारा अप्रूव्ड किया गया है इसे इनडोर और आउटडोर के लिए सर्टिफाइड किया गया है। इस फेस शील्ड का इस्तेमाल ICU औौर Covid-19 OPD परामर्श के दौरान किया जाएगा। इतना ही नहीं इसे फिर से सैनिटाइज करके इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

सभी SAVWIPL प्लांट्स ने अस्थायी रूप से अपनी तीन सुविधाओं में प्रोडक्शन बंद कर दिया है, यहां तक कि नॉन-प्रोडक्शन कर्मचारी भी घर से काम कर रहे हैं। Skoda VW के अलावा दूसरी ऑटो कंपनियां जैसे Honda ने 11 करोड़ रुपये और Bajaj और Hero ने 100-100 करोड़ रुपये की घोषणा की है। वहीं, दूसरी कार कंपनियां Mahindra और Ford कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वेंटिलेटर्स, फेस मास्क और फेस शील्ड बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

Bajaj Pulsar 180F BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, जानें हर पल्सर मॉडल की नई कीमतें

2.94 लाख में आने वाली Alto की मार्च में हुई अच्छी बिक्री, 31.59 KM/kg का देती है माइलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.