Move to Jagran APP

Skoda भारत में नई गाड़ियों को लाॅन्च करने के लिए तैयार, 5 नए नामों को कराया ट्रेडमार्क, जानें कौन-सी होगी पहली कार

जानकारी के लिए बता दें नई Skoda Vision In भारत में फॉक्सवैगन समूह के एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर आधारित पहली एसयूवी होगी। इस प्लेटफाॅर्म पर कंपनी वैश्विक स्पेक स्कोडा कामिक वीडब्ल्यू टी-क्रॉस और पोलो हैचबैक को तैयार करती है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 07:59 AM (IST)
Skoda भारत में नई गाड़ियों को लाॅन्च करने के लिए तैयार, 5 नए नामों को कराया ट्रेडमार्क, जानें कौन-सी होगी पहली कार
Skoda Vision In की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Upcoming Suv's: स्कोडा ऑटो भारत में अपने लाइनअप पर विस्तार करने की पूरी तैयारी कर चुकी है, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क पोर्टल पर हाल ही में कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए पांच नए प्रोडक्ट नामों को रजिस्टर किया है। जिनमें Konarq, Kliq, Karmiq, Kosmiq, and Kushaq शामिल हैं।

loksabha election banner

Skoda Vision In होगी पहली कार: कुछ समय पहले खबर थी। Kliq नाम को कंपनी अपनी आगामी कार Vision In के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की Vision In एसयूवी को अगले साल लाॅन्च किया जाएगा। जिसके प्रोडक्शन वर्जन पर कंपनी जनवरी से काम शुरू करेगी। जानकारी के लिए बता दें, नई स्कोडा विजन इन भारत में फॉक्सवैगन समूह के एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर आधारित पहली एसयूवी होगी।

इस प्लेटफाॅर्म पर कंपनी वैश्विक स्पेक स्कोडा कामिक, वीडब्ल्यू टी.क्रॉस और पोलो हैचबैक को तैयार करती है। वहीं अपकमिंग फॉक्सवैगन ताइगुन, नेक्स्ट.जेन स्कोडा रैपिड और नई वेंटो को भी इसी पर तैयार किया जाएगा। फिलहाल इस एसयूवी के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार में अपने सेगमेंट का मिलेगा सबसे लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इस व्हीलबेस के चलते स्कोडा की इस एसयूवी के कैबिन में भी खासी जगह मिलेगी। 

1.5 लीटर का मिल सकता है इंजन: विजिन इन भारत में तैयार होने पर  Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देगी। इस कार के पार्टस 90 प्रतिशत तक मेड इन इंडिया होंगे। जो अपने सेगमेंट में ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होगी। दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसमें 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क के साथ 1.5 लीटर इंजन का विकल्प दे सकती है। जो 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। वहीं कंपनी इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबाॅक्स का विकल्प भी दे सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.