Move to Jagran APP

ये हैं 100 किमी. की रेंज वाले दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानिए फीचर और कीमत

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग लगातार बढ़ रही है। टू व्हीलर कंपनियां बढ़िया फीचर के साथ मार्केट में अपने स्कूटर्स और बाइक्स पेश कर रही हैं तो आइए जानते हैं भारतीय बाजार में उपलब्ध शानदार रेंज देने वाले स्कूटर्स के बारे में...

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 07:25 AM (IST)
ये हैं 100 किमी. की रेंज वाले दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानिए फीचर और कीमत
भारतीय बाजार में शानदार रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। लोग कम दाम में बढ़िया फीचर और शानदार रेंज वाले स्कूटर्स खरीदना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताएंगे भारतीय बाजार में उपलब्ध होने वाले स्कूटर्स के बारे में, जो 100 किमी. की शानदार रेंज देते हैं।

loksabha election banner

ओकिनावा आई-प्रेज (i-Praise)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ही वेरिएंट आता है, जिसकी दिल्ली में कीमत 1,20,000 रुपये है. यह एक बार फुल चार्ज होने पर 139 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 58 किलोमीटर प्रति घंटा की है। वहीं अगर बात करें इसके चार्जिंग टाइम की तो यह एक बार फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लेता है.

ओला एस-1 (OLA S1)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ही वेरिएंट आता है, जिसकी दिल्ली में कीमत 91000 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 121 किलोमीटर तक की रेंज देता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो वह 90 किलोमीटर प्रति घंटा की है। यह एक बार फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेता है।

ओला एस-1 प्रो (OLA S1 Pro)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ही वेरिएंट आता है, जिसकी दिल्ली में कीमत 114000 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 181 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटा की है। यह एक बार फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लेता है।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एचएक्स (Hero Electric Optima HX)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डबल बैटरी के साथ एक ही वेरिएंट आता है, जिसकी दिल्ली में कीमत 69000 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 122 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा की है। वहीं बात करें इसके चार्जिंग रेंज कि तो यह एक बार फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लेता है.

हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन ( Hero Electric Photon)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ही वेरिएंट आता है, जिसकी दिल्ली में कीमत 78000 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 122 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा की है। यह एक बार फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लेता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.