Move to Jagran APP

Ferrari से लेकर Rolls Royce जैसी महंगी Cars के शौकीन हैं संजय दत्त, गैराज में लगी है ऐसी कारों की लाइन

Sanjay Dutt आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज हम आपको संजय दत्त के जन्मदिन के मौके पर उनके लग्जरी कारों के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 11:54 AM (IST)
Ferrari से लेकर Rolls Royce जैसी महंगी Cars के शौकीन हैं संजय दत्त, गैराज में लगी है ऐसी कारों की लाइन
Ferrari से लेकर Rolls Royce जैसी महंगी Cars के शौकीन हैं संजय दत्त, गैराज में लगी है ऐसी कारों की लाइन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 29 जुलाई, 1959 को जन्मे संजय दत्त को एक्टिंग के साथ-साथ कारों का भी काफी शौक है। संजू बाबा ने एक से बढ़कर एक महंगी और लग्जरी कारें खरीदी हुई हैं। आज हम आपको Sanjay Dutt के जन्मदिन के मौके पर उनके लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

फरारी 599 जीटीबी (Ferrari 599 GTB)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Ferrari 599 GTB में 5999 सीसी का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 612 बीएचपी की पावर और 608 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो Ferrari 599 GTB की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.6 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series)

इंजन और पावर की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 3.0 लीटर का वी6 ट्वीन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 320 बीएचपी की पावर और 450 न्यूटनम मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें एक और पावरफुल 4.4 लीटर इंजन दिया गया है जो कि 450 बीएचपी की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो BMW 7 Series की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 (Audi Q7)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Audi Q7 में 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटनम मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

ऑडी आर8 (Audi R8)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Audi R8 में 4.2 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 420 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो ऑडी आर8 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.72 करोड़ रुपये है।

रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.6 लीटर का ट्वीन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 560 बीएचपी की पावर और 780 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है। संजू बाबा ने यह लग्जरी कार अपनी पत्नी मान्यता दत्त को गिफ्ट की थी। 

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.