Move to Jagran APP

Salman Khan ने अपनी मां को गिफ्ट की नई Range Rover LWB, जानें क्या है कीमत

सलमान खान ने अपनी मां को नई Range Rover SUV जो कि लॉन्ग व्हील बेस (LWB) वर्जन है। यह 5.2 मीटर लंबी एसयूवी है और इसमें 21 इंच के व्हील्स दिए गए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 08:02 AM (IST)
Salman Khan ने अपनी मां को गिफ्ट की नई Range Rover LWB, जानें क्या है कीमत
Salman Khan ने अपनी मां को गिफ्ट की नई Range Rover LWB, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सलमान खान के गेराज में कई लग्जरी SUV शामिल हैं। इसके अलावा बॉलीवुड एक्टर लग्जरी बाइक्स के भी शौकीन हैं। हाल ही में सलमान खान ने अपनी मां को नई Range Rover SUV गिफ्ट की है। सलमान की नई Range Rover लॉन्ग व्हील बेस (LWB) वर्जन है। इसके साथ ही उन्होंने इस SUV का रजिस्ट्रेशन नंबर 2727 लिया है, जो सलमान खान का लकी रजिस्ट्रेशन नंबर माना जाता है। तो आइए आपको सलमान की इस नई एसयूवी के बारे में आपको बताते हैं।

loksabha election banner

क्या है कीमत?

Range Rover Autobiography के लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन की मुंबई में एक्स शोरूम कीमत 1.87 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम मुंबई) है। यह 5.2 मीटर लंबी एसयूवी है और इसमें 21 इंच के व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस एसयूवी में सिग्नेचर डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ पिक्सल हेडलाइट्स दी गई हैं। मुंबई मिरर में प्रकाशित खबर के अनुसार सलमान खान की मां एक छोटा वाहन चाहती थी जो शहर में भीड़भाड़ वाली जगहों तक पहुंच सके लेकिन सलमान को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने बाद में अपनी मां को नई रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी गिफ्ट कर दी।

फीचर्स

Range Rover LWB एक प्रीमियम एसयूवी है और इसमें लैदर का काफी इस्तेमाल किया गया है। सीटों को भी 20 विभिन्न तरीको से पॉजिशन कर सकते हैं और सभी सीटें को गर्म या ठंडा किया जा सकता है। इसके अलावा रियर पैसेंजर के लिए पर्सनल स्क्रीन दी गई है जिसमें फिल्में देख सकते हैं। इसमें एक पैनोरामिक सनरूफ भी दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स

सलमान खान ने Range Rover LWB का जो वर्जन खरीदा है उसमें 3.0 लीटर V6 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4,000 rpm पर 254 Bhp की पावर और 2,250 rpm पर 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की टॉप स्पीड 209 kmph है और इसे 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 8.3 सेकंड का वक्त लगता है।

सलमान के पास ये कारें भी हैं शामिल

बता दें सलमान खान के गेराज में रेंज रोवर का पुराना मॉडल, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, आखिरी जनरेशन रेंज रोवर, मर्सिडीज-बेंज GLE, टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

Royal Enfield Classic 500 की सवारी हुई और भी सुरक्षित, सड़क हादसों पर लगेगी लगाम

इलेक्ट्रिक Renault Kwid का डिजाइन आया सामने, जानें क्या होंगी खासियतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.