Move to Jagran APP

Royal Enfield महिलाओं के लिए ला रही नई स्लिम Bike, कीमत में भी होगी कम

Royal Enfield अब महिलाओं के लिए जल्द हल्की और स्लिम मोटरसाइकिल लेकर आ रही है इस बाइक को 2020 की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 05:12 PM (IST)
Royal Enfield महिलाओं के लिए ला रही नई स्लिम Bike, कीमत में भी होगी कम
Royal Enfield महिलाओं के लिए ला रही नई स्लिम Bike, कीमत में भी होगी कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Royal Enfield भारतीय बाजार में अपनी क्लासिक रेट्रो लुक वाली बाइक्स के लिए मशहूर है। भारत में इसकी स्टाइलिश बाइक्स का अलग ही रुतबा है और यह बाइक लवर्स के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। अब रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स को सिर्फ पुरुषों तक ही सीमित न रखकर महिलाओं के लिए अलग से स्लिम और हल्की बाइक लेकर आ रही है। भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड की Bullet सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। 

loksabha election banner

Royal Enfield Bullet

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Royal Enfield Bullet 350 में 346cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 5250 Rpm पर 20.1 Bhp की पावर और 4000 Rpm पर 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं Royal Enfield Bullet 500 में 499cc का इंजन है जो कि 5250 Rpm पर 27.2 Bhp की पावर और 4000 Rpm पर 41.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इन दोनों बाइक्स के इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं।

Royal Enfield अपनी बाइक्स को महिलाओं तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है, जिसके चलते 2020 की शुरू में कंपनी एक नई स्लिम बाइक पेश करेगी। बताया जा रहा है कि यह एक रोडस्टर स्टाइल वाली बाइक होगी। इस बाइक को एक्सप्लोरर या हंटर नाम दिया जा सकता है और फिलहाल इसका नाम J1C कोडनाम है।

नई रॉयल एनफील्ड बाइक की सीट नीचे दी जाएगी। इसका वजन तो कम होगा ही बल्कि यह कीमत में भी कम होगी। इस बाइक को खासतौर पर महिलाओं के लिए डिजाइन किया जा रहा है। इस बाइक के जरिए कंपनी अपनी रेंज में एक नई बाइक को जोड़ेगी और यह बाइक महिलाओं के साथ-साथ युवाओं को भी काफी पसंद आएगी जो कि रॉयल एनफील्ड की हल्की बाइक्स इस्तेमाल करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: 2020 Mahindra Thar जल्द होगी भारत में लॉन्च, इन फीचर्स से होगी लैस

यह भी पढ़ें: Honda 2019 के आखिर में Grazia पर दे रहा शानदार डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.