भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी Royal Enfield Shotgun 650, जानें क्या कुछ आया नजर

Royal Enfield Shotgun 650 बाइक की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। बाइक में 648 सीसी का ट्विन-सिलेंडर एयर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो 7250 आरपीएम पर 47.65 पीएस की अधिकतम पावर और 5250 आरपीएम पर 52 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Sonali SinghPublish: Sun, 26 Jun 2022 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:58 AM (IST)
भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी Royal Enfield Shotgun 650, जानें क्या कुछ आया नजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड सबसे अधिक युवाओं के दिलों पर राज करती है और इसका क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अपनी इसी मांग को बनाए रखने के लिए रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारतीय बाजार और विदेशी बाजारों में कई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी में है।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी अगस्त के शुरूआत में ऑल न्यू हंटर 350 को लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। इसके बाद कंपनी हिमालयन 450 में लिक्विड कूल इंजन के साथ सिंगल सीटर क्लासिक नेक्स्ट जनरेशन बुलेट 350 को नई रेंज में पेश किया जा सकती है। फिलहाल इसके शॉटगन 650 (Shotgun 650) बाइक को टेस्ट करते हुए देखा गया।

कैसा होगा बाइक का लुक?

टेस्टिंग के दौरान नजर आई बाइक में बॉडी पैनल, हेडलाइट सेक्शन और चंकी फेंडर जैसे फीचर्स देखने को मिले। साथ ही कंपनी इसमें सिंगल-सीटर बॉबर फॉर्म के साथ स्प्लिट-सीट रोडस्टर वेरिएंट भी दे सकती है। इसके साथ ही इस बाइक में एक टीयर ड्रॉप की जैसी दिखने वाली फ्यूल टैंक है जो क्रोम बेजल्स के साथ गोल शेप की LED टेल लैंप, गोल आकार के रियरव्यू मिरर, हलोजन टर्न इंडिकेटर और इसके ब्लैक शेड के व्हील काफी देखने को मिल सकते हैं।>

ब्रेकिंग सिस्टम इसका कितना खास है ?

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में एक साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम, ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, डुअल-चैनल ABS सिस्टम में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और पॉड के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल इस बाइक में दिया जा सकता है। जैसे-जैसे शॉटगन 650 के बारे में जानकारी सामने आती जाएगी, इसके फीचर्स के बारे में भी ज्यादा जानकारी मिलेगी।

कैसा होगा पावरट्रेन?

इस बाइक में 648 सीसी का ट्विन-सिलेंडर एयर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो 7,250 आरपीएम पर 47.65 पीएस की अधिकतम पावर और 5,250 आरपीएम पर 52 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इतना ही नहीं इसके स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड का ट्रांसमिशन जोड़ा गया है। इस बाइक की अनुमानित कीमत 3.3 लाख (एक्स-शोरूम) है।

लेखक- आयुषी चतुर्वेदी

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept