Move to Jagran APP

Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन

देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Royal Enfield ने भारत में 90 फीसद रिटेल और सर्विस नेटवर्क में फिर से संचालन शुरू कर दिया है। (फोटो साभार Royal Enfield)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 05:50 PM (IST)
Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन
Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपने बिक्री और सर्विस नेटवर्क का 90 फीसद फिर से शुरू कर दिया है, जिसे कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बाद मार्च में ही अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था।

prime article banner

भारत में कंपनी ने अब तक 90 फीसद रिटेल नेटवर्क चालू किया है, जिसमें 850 से ज्यादा स्टोर और 425 स्टूडियो स्टोर शामिल हैं, जहां बिक्री और सर्विस का संचालन हो रहा है। इनमें से अधिकतर पूरी तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ इलाकों में जहां कोविड-19 ने बहुत ज्यादा असर किया है, वहां पर आंशिक तौर पर या एक दिन छोड़कर काम किया जा रहा है। इन जगहों पर स्थानीय प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार ही काम किया जा रहा है। कंपनी चरणबद्ध प्रक्रिया में अपने रिटेल और मैन्युफेक्चरिंग संचालन को धीरे-धीरे चालू कर रही है। इस दौरान सभी डीलरशिप पर सख्ती से प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा रहा है और इस दौरान सफाई का पूरी तरह से ध्यान दिया जा रहा है और सोशल डिस्टेसिंग को फॉलो किया जा रहा है।

ग्राहकों को इस दौरान पूरी संतुष्टी की पेशकश की जा रही है, कंपनी ने कॉन्टेक्टलेस खरीद और कॉन्टेक्टलेस सर्विस को शुरू किया है। इसके जरिए ग्राहकों को सेफ्टी और आराम सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी के साथ Royal Enfield ग्राहकों को 'Online Discovery' की पेशकश कर रही है, जहां पर ग्राहक तीन स्टेप में बिना स्टोर में जाए घर बैठे ही मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं। इसी के साथ कंपनी टेस्ट राइड और नई मोटरसाइकिल की घर पर ही डिलीवरी कर रही है। ऐसे में जहां सर्विस करना बहुत बड़ी चिंता का विषय है, वहां पर कंपनी 'सर्विस ऑन व्हील' की पेशकश कर रही है। इसमें मोबाइल सर्विस वैन आपके घर के दरवाजे पर आकार मोटरसाइकिल की सर्विस करेगी। इस तरह की मोबाइल सर्विस वैन करीब 90 फीसद तक की सर्विस और रिपेयर का काम कर सकती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK