Move to Jagran APP

Royal Enfield Meteor 350 का नहीं थम रहा क्रेज, महज दस दिनों में 8,000 के पार पहुंची बुकिंग, जानें कीमत, इंजन और वैरिएंट की डिटेल

RE Meteor 350 को 3 ट्रिम्स में उतारा गया है जिसमें फायरबॉल इसका एंट्री लेवल मॉडल है इसकी कीमत 1.75 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसे मिड- स्पेक स्टेलर की कीमत 1.85 लाख रुपये और टॉप एंड वैरिएंट सुपरनोवा की कीमत 1.90 लाख रुपये तय की गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:48 AM (IST)
Royal Enfield Meteor 350 का नहीं थम रहा क्रेज, महज दस दिनों में 8,000 के पार पहुंची बुकिंग, जानें कीमत, इंजन और वैरिएंट की डिटेल
Royal Enfield Meteor 350 की तस्वीर (फोटो साभार: रॉयल एनफील्ड)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Meteor 350 Bookings: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड लंबे अरसे से मार्केट में लोगों को भा रही है। कंपनी ने हाल ही में अपनी बहुप्रतिक्षित बाइक Meteor 350 को लॉन्च किया है। जिसके लिए ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है। बता दें, महज 2 सप्ताह के भीतर इस बाइक को 8,000 से ज्यादा बुकिंग मिली है, जो इस समय मार्केट की धीमी गति को देखते हुए काफी सराहनीय है। Meteor 350 के लिए 6 नवंबर को अधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू की गई थी।

loksabha election banner

1 महीने बढ़ा वेटिंग पीरियड: वहीं इसके लिए वेटिंग पीरीयड मेट्रो शहरों में 1 महीने तक बढ़ा दिया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Meteor 350 की लॉन्च के समय इसकी प्रतिक्षा अवधि महज 15 दिनों तक होने का अनुमान लगाया गया था। हालांकि त्योहारी सीजन की मांग को देखते हुए यह अवधि और बढ़ा दी गई है। यानी अगर आप आज बुकिंग करते हैं, तो आपको सभी वेरिएंट के लिए एक महीने का इंतजार करना होगा।

तीन वैरिएंट में आती है Meteor 350 : Royal Enfield Meteor 350 तीन वैरिएंट्स Stellar, Fireball और Supernova में उपलब्ध है। जिसमें इसका फायरबॉल बेस-स्पेक वेरिएंट है और सुपरनोवा टॉप-एंड वेरिएंट है। दोनों के बीच प्रमुख अंतर में अलग-अलग रंग विकल्प और फायरबॉल वर्जन में ना मिलने वाला बैकरेस्ट हैं। वहीं सुपरनोवा दोहरे-टोन रंग विकल्प के साथ आता है और स्टेलर को सिर्फ एक विशेष मैट ब्लैक कलर में पेश किया गया है।

इंजन स्पेक्स: Royal Enfield Meteor 350 में 349cc, सिंगल-सिलेंडर युक्त 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 20.4 PS की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है। इस इंजन को इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस किया गया है।

वैरिएंट वाइज कीमत :जानकारी के लिए बता दें, Meteor 350 को 3 ट्रिम्स में उतारा गया है जिसमें फायरबॉल इसका एंट्री लेवल मॉडल है, इसकी कीमत 1.75 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसे मिड स्पेक स्टेलर की कीमत 1.85 लाख रुपये और टॉप एंड वैरिएंट सुपरनोवा की कीमत 1.90 लाख रुपये तय की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.