Move to Jagran APP

Royal Enfield की ये Bikes भारतीय बाजार में हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय, आवाज और लुक आता है युवाओं को पसंद

Royal Enfield भारतीय बाजार में अपनी क्लासिक रेट्रो लुक वाली बाइक्स के लिए जानी-जाती है यहां हम आपको इसकी बाइक्स के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 12:18 PM (IST)
Royal Enfield की ये Bikes भारतीय बाजार में हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय, आवाज और लुक आता है युवाओं को पसंद
Royal Enfield की ये Bikes भारतीय बाजार में हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय, आवाज और लुक आता है युवाओं को पसंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक ऐसी बाइक निर्माता कंपनी है, जिसकी बाइक्स को यहां कई दशकों से पसंद किया जा रहा है। आज के समय में यह बाइक युवाओं से लेकर उम्रदराज लोगों तक को काफी पसंद आती है। समय के साथ-साथ रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में बदलाव होता गया है और यह पहले के मुकाबले पावरफुल होती गई। जैसे-जैसे समय बदला इन बाइक्स के फीचर्स बदले और आज के समय में रॉयल एनफील्ड की सभी बाइक्स स्टेंडर्ड एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डिस्क ब्रेक से लैस होकर आती हैं।

loksabha election banner

भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 और क्लासिक 350 सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स हैं। पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Royal Enfield Bullet 350 और Classic 350 में 346cc सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 5250 Rpm पर 20.1 Bhp की पावर और 4000 Rpm पर 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड 500cc इंजन क्षमता में भी बाइक्स पेश करती है, जो कि ज्यादा पावरफुल बाइक्स लवर्स को पसंद आती हैं। इंजन और पावर के मामले में Royal Enfield 500 में 499cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 5250 Rpm पर 27.2 Bhp की पावर और 4 हजार Rpm पर 41.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं जो लोग 650cc इंजन क्षमता वाली बाइक्स खरीदने के बारे में विचार करते हैं तो उनके लिए भी रॉयल एनफील्ड Interceptor 650 और Royal Enfield Continental GT 650 बाइक की पेशकश करती है। यह दोनों बाइक्स मार्केट में रॉयल एनफील्ड का नया लुक दर्शाती हैं। अगर हम बात करें इनके फीचर्स की तो इनमें लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Mahindra TUV 300 खरीदने का किफायती मौका, इस 7 सीटर SUV पर होगी इतनी बचत

यह भी पढ़ें: Honda CB Shine vs Bajaj Pulsar 125 Neon में से कौन सी Bike है बेहतर, यहां जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.