Move to Jagran APP

Royal Enfield की पाॅवरफुल 650 Cruiser बाइक भारत में होगी लाॅन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पर क्या है रिपोर्ट

बाइक में विंड प्रोटेक्शन स्लेंडर फ्यूल टैंक और एलॉय व्हील्स के लिए बड़े वीजन के साथ राउंड हेडलैंप होंगे। यहां ध्यान देने वाली बात है कि कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 की तुलना में इस मोटरसाइकिल में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:38 AM (IST)
Royal Enfield की पाॅवरफुल 650 Cruiser बाइक भारत में होगी लाॅन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पर क्या है रिपोर्ट
Royal Enfield KX कान्सेप्ट की तस्वीर (फोटो साभार: EICMA)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield 650cc Cruiser: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी राॅयल एनफील्ड भारत में अपने लाइनअप को विस्तार करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी भारत में अपनी तीन नई मोटरसाइकिल को लाॅन्च करेगी। जिनमें Interceptor 350, नई Classic 350 और नई 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल शामिल होगी। जिसमें कंपनी की क्रूजर मोटरसाइकिल को लेकर बाजार में कई तरह की अफवाहें हैं। कि यह कंपनी की ना सिर्फ सबसे दमदार माटरसाइकिल होगी बल्कि अपने सेगमेंट में लोगों का ध्यान बखूबी आकर्षित भी करेगी।

loksabha election banner

राॅयल एनफील्ड ने मिलान इटली में 2019 ईआईसीएमए (EICMA) मोटर शो में केएक्स (KX) कॉन्सेप्ट को प्रदर्शन किया था। इसे हम इसलिए बता रहे हैं, क्योंकि यह क्रूजर मोटरसाइकिल काफी हद तक डिजाइन में काॅन्सेप्ट से मेल खाती है। इंटरनेट पर उपलब्ध स्पाई तस्वीरों में यह दिखाई दे रहा है कि नई मोटरसाइकिल अपने प्रोफ़ाइल की तरह कम-स्लैंग एक पूरी तरह से क्रूज़र बाइक है।

बाइक में विंड प्रोटेक्शन, स्लेंडर फ्यूल टैंक और एलॉय व्हील्स के लिए बड़े वीजन के साथ राउंड हेडलैंप होंगे। यहां ध्यान देने वाली बात है कि कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 की तुलना में इस मोटरसाइकिल में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इंजन की बात करें तो जैसा की इसके नाम से पता चलता है, कंपनी इस बाइक में 650 सीसी इंजन का प्रयोग करेगी। जो कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के साथ इंजन विकल्प को साझा कर सकती है। यह 649 सीसी का ट्विन-सिलेंडर इंजन 47bhp की अधिकतम शक्ति और 52nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

वहीं इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से रियर व्हील पर पाॅवर मिलेगी। कंपनी ने अभी तक इस नई 650 क्रूजर बाइक की लाॅन्च पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि बाइक 2021 की दूसरी छमाही दिवाली के आसपास में बिक्री पर जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.