Move to Jagran APP

Rolls Royce बंद करेगी अपना प्रोडक्शन, Coronavirus है वजह

Rolls Royce Motor अब Coronavirus के कारण UK में अपना प्रोडक्शन बंद करने का प्लान बना रही है। (फोटो साभार Rolls Royce)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 12:00 PM (IST)
Rolls Royce बंद करेगी अपना प्रोडक्शन, Coronavirus है वजह
Rolls Royce बंद करेगी अपना प्रोडक्शन, Coronavirus है वजह

नई दिल्ली, रायटर्स। दुनिया की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Rolls Royce Motor ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए 2 हफ्तों के लिए अपने ब्रिटिश प्लांट में प्रोडक्शन को बंद कर देगी। Rolls Royce Motor पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहे Coronavirus के चलते यह कदम उठा रही है।

loksabha election banner

कंपनी ने कहा कि "Rolls Royce Motor Cars ने आज ऐलान किया है कि कंपनी के गुड-वुड बेस्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में प्रोडक्शन सोमवार 23 मार्च से 2 हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा।" "कंपनी के कर्मचारियों की हेल्थ और वेलफेयर को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा को अधिक बढ़ाने के लिए यह प्रोडक्शन को सस्पेंड करने का यह प्लान पहले से ही नियोजित 2 हफ्तों के ईस्टर मेंटेनेंस को बंद करने के बाद होगा।"

पूरी दुनिया अब चीन से फैले कोरोना की चपेट में आ रही है और साथ ही साथ भारत में भी यह फैल रहा है। अब तक पूरी दुनिया में इसके चलते हजारों लोगों की जान गई हैं, जिसके चलते सभी देश इससे बचाव के अपने-अपने स्तर पर अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। चीन की बात की जाए तो वहां लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने प्रोडक्शन बंद कर दिए हैं और धीरे-धीरे अन्य देश जहां यह वायरस फैल रहा है उन देशों में भी सरकार ऐसे कदम उठा रही है।

दुनिया में Rolls Royce एक ऐसा कार ब्रांड है जिसकी कारों को खरीदने का सपना हर कार लवर देखता है। देश में एक्टर, बिजनेसमैन, क्रिकेटर्स और अन्य बड़े-बड़े सेलिब्रिटी Rolls Royce की कारों में चलते हैं। भारतीय बाजार में रोल्स रॉयस Rolls Royce Phantom, Rolls Royce Ghost, Rolls-Royce Cullinan, Rolls Royce Wraith और Rolls Royce Dawn जैसे मॉडल पेश करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.