Move to Jagran APP

Rolls-Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार Spectre फुल चार्जिंग में देगी जबरदस्त रेंज!

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के बारे में अभी तक कोई तकनीकी जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के बीच ये मजबूत पहचान बना सकती। स्पेक्टर के 2023 में चुनिंदा बाजारों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 09:40 AM (IST)
Rolls-Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार Spectre फुल चार्जिंग में देगी जबरदस्त रेंज!
Rolls-Royce Spectre इलेक्ट्रिक कार का टीजर हुआ जारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Rolls-Royce ने आधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में प्रवेश कर लिया है और बुधवार को अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार - Rolls-Rouce Spectre की झलक दुनिया को दिखाई है। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉस्टन मुलर-ओटवोस द्वारा लिंक्डइन पर घोषणा की है और साथ ही इस दमदार इलेक्ट्रिक कार की टीज़र इमेज भी शेयर की है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के बारे में अभी तक कोई तकनीकी जानकारी साझा नहीं की गई है, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के बीच ये मजबूत पहचान बना सकती। स्पेक्टर के 2023 में चुनिंदा बाजारों में लॉन्च होने की उम्मीद है। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक अवधारणा का प्रदर्शन किया था। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और इसमें जबरदस्त खासियतें भी थीं।

आपको बता दें कि रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने सोमवार देर रात सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा करते हुए वैश्विक अनावरण की पुष्टि की थी और लिखा था कि, "मैंने रिकॉर्ड पर एक सार्वजनिक वादा किया था कि हम मौजूदा दशक के भीतर पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस को बाजार में लाएंगे। और, अभी, हमारी कंपनी अपने प्रकार की पहली, सुपर-लक्जरी कार बनाने के लिए एक ऐतिहासिक उपक्रम शुरू कर रही है।"

Rolls Royce दुनियाभर में एक जाना-माना ब्रांड है जो ईवी सेगमेंट में कदम रखने जा रहा है। जानकारी के अनुसार Rolls Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज की पेशकश कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.