Move to Jagran APP

रोल्स रॉयस ने लॉन्च की नई Phantom, कीमत 9.5 करोड़ रुपए से शुरू

इसमें कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो इससे पहले किसी और कार में देखने को नहीं मिलते।इस कार को दुनिया की सबसे शानदार कारों में से एक माना जा रहा है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 10:28 AM (IST)
रोल्स रॉयस ने लॉन्च की नई Phantom, कीमत 9.5 करोड़ रुपए से शुरू
रोल्स रॉयस ने लॉन्च की नई Phantom, कीमत 9.5 करोड़ रुपए से शुरू

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रोल्स रॉयस भारतीय कार बाजार में अपनी नई सुपर लग्जरी कार फैंटम को लॉन्च कर दिया है। इस कार को दुनिया की सबसे शानदार कारों में से एक माना जा रहा है। इसमें कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो इससे पहले किसी और कार में देखने को नहीं मिलते।

loksabha election banner

फीचर्स और कीमत: नई फैंटम में एक स्टीरियो कैमरा सिस्टम जो विंडस्क्रीन से जुड़ा हुआ है यह आगे की सड़क को देखकर पहले से सस्पेंशन को एडजस्ट करने का काम करता है। इसमें नई तकनीक वाली हेडलाइट्स को शामिल किया है जो रात के समय 600 मीटर रेंज तक की रोशिनी देती है। नई फैंटम की कीमत 9.5 करोड़ रुपए से शुरू होकर 11.35 करोड़ रुपए तक जाती है। कार के एक्सटेंडेड व्हील बेस वर्जन की कीमत 11.35 करोड़ रुपए हैं।  नई फैंटम का कैबिन साउंड-प्रूफिंग टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके लिए इसमें 130 किलो का साउंड इंसूलेशन सिस्टम लगाया है।

इंजन और परफॉरमेंस: बात इंजन की करें तो रोल्स रॉयस फैंटम में V12, 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ड इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है। नई फैंटम पुराने मॉडल के मुकाबले 30 फीसद हल्की है। 0-100 से किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए इसे 5.3 सेकंड्स का समय लगता है। इसेक साथ ही कार में मौजूद लेजर लाइट टेक्नोलॉजी रात के समय 600 मीटर तक लाइट दे सकती है जो कि सेफ्टी के लिए काफी अहम है। रॉल्स रॉयस फैंटम को एकदम नए एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म से बनाया गया है।

इस लॉन्च पर रोल्स रॉयस मोटर कार्स, नई दिल्ली और सीईओ, सेलेक्ट कार्स प्राइवेट लिमिटेड के यदुर कपूर ने कहा कि फैंटम भारत में कामयाब गाडी रही है। भारतीय कार बाजार में इस कार से ज्यादा कोई और कार नहीं है फैंटम में उत्तम क्वालिटी और विश्वस्तरीय तकनीक का मेल है।

रोल्स रॉयस मोटर कार्स के एशिया पेसेफिक रीजनल डायरेक्टर पॉल हैरिस, ने कहा कि भारत में ब्रांड के लिए नई फैंटम एक मिल का पत्थर है। भारत हमारे लिए सबसे अहम कार बाजार है। भारत में लग्जरी कारों को खरीदने वालों की तादाद बढ़ रही है। हमारे ग्राहक जानते हैं कि वो एक अच्छा लग्जरी प्रोडक्ट खरीद रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.