Move to Jagran APP

रोल्स-रॉयस कल्लिनन एसयूवी इस महीने होगी पेश, बेंटले बेंटाएगा से होगा मुकाबला

रोल्स-रॉयस अपनी कल्लिनन एसयूवी को 10 मई को पेश करने जा रही है और कंपनी इसे एक्सक्लूजिव ऑनलाइन पेश करेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 11:36 AM (IST)
रोल्स-रॉयस कल्लिनन एसयूवी इस महीने होगी पेश, बेंटले बेंटाएगा से होगा मुकाबला
रोल्स-रॉयस कल्लिनन एसयूवी इस महीने होगी पेश, बेंटले बेंटाएगा से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हम आपको अपनी खबर में पहले ही बता चुके हैं कि रोल्स-रॉयस अपनी कल्लिनन (Cullinan) एसयूवी पर काम कर ही है। अब कंपनी अपनी इस कार को 10 मई को पेश करने जा रही है और कंपनी इसे एक्सक्लूजिव ऑनलाइन पेश करेगी। कल्लिनन ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी की पहली ऑल-टेर्रेन व्हीकल है। बता दें कुछ दिनों पहले ही कल्लिनन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। कल्लिनन टेस्टिंग के दौरान उत्तरी यूरोप, मिडल ईस्ट और यूएस नेशनल जियोग्राफिक में 'द फाइनल चैंलेंज' सीरीज में सोशल मीडिया पर नजर आई।

prime article banner

रोल्स रॉयस कल्लिनन की स्पाई तस्वीरों में रेक्टेंगुलर LED हेडलैंप्स के साथ A पिलर और B पिलर नजर आ रहा है। इसके अलावा इसकी छत का हिस्सा भी साफ नजर आया है। कार का फ्रंट एंड लुक्स मौजूदा फैंटम की तरह समान है। कल्लिनन को नई फैंटम वाला ही प्लेटफॉर्म दिया गया है। इसके अलावा कंपनी कल्लिनन में 6.75 लीटर, V12 मोटर देगी जो फैंटम में दी गई है।

बेंटले बेंटाएगा से होगा मुकाबला:

रोल्स रॉयस कल्लिनन का मुकाबला बेंटले बेंटाएगा से होगा। बेंटले बेंटाएगा में 6.0 लीटर, 12 सिलेंडर, ट्विन टर्बो TSI इंजन दिया है। यह इंजन 600bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाजार में इस ऑल-व्हील ड्राइव कार की कीमत 4.5 करोड़ रुपये है। बेंटले बेंटाएगा SUV में कंपनी ने इसी साल के शुरुआत में नया V8 पेट्रोल इंजन दिया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में अभी को जानकारी नहीं दी है। सूत्रों की मानें तो यह इंजन एंट्री लेवल वेरिएंट में दिया जाएगा।

नया V8 पेट्रोल इंजन मिलने के बाद बेंटले बेंटाएगा 550PS की पावर और 770Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ऑल व्हील ड्राइव वाला यह इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.5 सेकंड़ का वक्त लगता है। इससे पहले बेंटले बेंटेएगा एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन में उपलब्ध थी। पेट्रोल वेरिएंट में W12 इंजन लगा है, जिसकी पावर 608PS और टॉर्क 900Nm है। डीजल वेरिएंट में 3956cc क्षमता वाला V8 इंजन लगा है, जो 435PS की पावर और 900Nm का टॉर्क देता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.